WTT Youth Condender: डब्ल्यूटीटी यूथ कंटेंडर में भारत ने 6 गोल्ड सहित 27 मेडल जीते

Last Updated 27 Sep 2024 04:26:22 PM IST

भारत ने युवा टेबल टेनिस खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के बूते सऊदी अरब के दम्मम में डब्ल्यूटीटी यूथ कंटेंडर प्रतियोगिता में 6 गोल्ड सहित 27 मेडल जीते।


लड़कियों ने अंडर-19 और अंडर-15 वर्गों में सभी पोडियम स्थान हासिल किये। इससे भारत ने सात रजत और 14 कांस्य पदक भी अपने नाम किए।

भारतीय टेबल टेनिस महासंघ (टीटीएफआई) ने विज्ञप्ति में कहा कि प्रतियोगिता में टेबल टेनिस की दिग्गज टीमों के प्रमुख खिलाड़ी शामिल नहीं थे लेकिन देश के खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया।

लड़कियों के अंडर-19 वर्ग में भारत की सुहाना सैनी, तनीषा कोत्चा, सयाली वानी और प्रीथा वर्तिका ने क्लीन स्वीप किया।

लड़कों की अंडर-19 स्पर्धा में अंकुर भट्टाचार्जी ने रजत जीता जबकि पीबी अभिनंद और जोश मोदी ने कांस्य पदक अपनी झोली में डाले।

वहीं लड़कों की अंडर-17 श्रेणी में प्रियानुज भट्टाचार्य को चीनी ताइपे के लियू शिह-मिंग से करीबी अंतर से हारने के कारण रजत पदक से संतोष करना पड़ा जबकि अभिनंद ने एक और कांस्य पदक हासिल किया।

एम हंसिनी ने सिंड्रेला दास को हराकर लड़कियों का अंडर-17 फाइनल जीता तो दिव्यांशी बोमिक और जेनिफर वर्गीज ने क्रमशः कांस्य पदक जीते।

लड़कों की अंडर-15 श्रेणी में भारत के सार्थक आर्य ने कांस्य पदक हासिल किया और वहीं लड़कियों की इसी श्रेणी में काव्या भट्ट, हंसिनी, सिंड्रेला और दिव्यांशी ने क्लीन स्वीप किया।

मिश्रित युगल अंडर-19 स्पर्धा में हमवतन मुथु राजशेखरन-जेनिफर वर्गीज को हराकर मोदी-तनीषा की जोड़ी ने स्वर्ण पदक जीता जबकि कांस्य पदक भारत की ही सार्थ मिश्रा-सयाली वानी और सुहाना सैनी-दिव्यांश श्रीवास्तव की दो जोड़ियों को मिला।

आर्य-काव्या की मिश्रित जोड़ी ने इसी स्पर्धा के अंडर 15 वर्ग में स्वर्ण पदक जबकि साहिल रावत-दिव्यांशी की जोड़ी ने कांस्य जीता।
 

एपी
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment