Olympics Football: स्पेन ने फ्रांस को हराकर फुटबॉल में स्वर्ण पदक जीता

Last Updated 10 Aug 2024 10:59:24 AM IST

Olympics Football: स्पेन ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल में अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए मेजबान फ्रांस पर 5-3 की रोमांचक जीत के साथ पेरिस 2024 में ओलंपिक पुरुष स्वर्ण पदक हासिल किया।


Olympics Football

स्पेनियों ने एक उत्साही फ्रांसीसी वापसी को काबू करते हुए 1992 के बाद अपना पहला ओलंपिक खिताब जीता। थिएरी हेनरी द्वारा प्रबंधित मेजबान टीम ने मैच की शुरुआत में ही बढ़त हासिल कर ली, जिससे पेरिस की भीड़ खुशी से झूम उठी।

हालाँकि, स्पेन ने तुरंत जवाब दिया और हाफ टाइम की सीटी बजने से पहले तीन त्वरित गोल करके स्थिति बदल दी। ऐसा लग रहा था कि 3-1 की स्कोर रेखा ने स्पेनियों को नियंत्रण में कर दिया था, लेकिन फ्रांस घरेलू धरती पर समर्पण करने के लिए तैयार नहीं था।

दूसरे हाफ में फ्रांस ने शानदार वापसी करते हुए स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया, जिससे मैच अतिरिक्त समय में चला गया। ऐसा प्रतीत हुआ कि गति फ्रांसीसियों के पास थी, लेकिन स्पेन के स्थानापन्न सर्जियो कैमेलो की अन्य योजनाएँ थीं।

अतिरिक्त अवधि में, कैमेलो ने दो बार गोल किया, दोनों बार स्पेनिश खिलाड़ियों और प्रशंसकों के बीच जबरदस्त जश्न मनाया गया। रेयो वैलेकैनो फॉरवर्ड के निर्णायक हमलों ने स्पेन की जीत सुनिश्चित की और एक यादगार टूर्नामेंट का समापन किया।

यह जीत अंतरराष्ट्रीय मंच पर स्पेन की हालिया सफलता में इजाफा करती है। ठीक एक महीने पहले, उन्होंने फाइनल में इंग्लैंड को हराकर पुरुषों की यूरोपीय चैम्पियनशिप यूरो 2024 जीती थी। उनकी युवा टीमें भी चमक बिखेर रही हैं, पुरुषों की अंडर-19 टीम ने पिछले महीने यूरोपीय खिताब जीता है, और महिला टीम ने पिछले साल विश्व कप जीता है।

 

आईएएनएस
पेरिस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment