कोहली ने रियान से कहा: 'तुम्हारे अंदर मैच विजेता बनने की क्षमता है'

Last Updated 08 Aug 2024 10:13:08 AM IST

श्रीलंका के खिलाफ भारत के तीसरे मैच से पहले रियान पराग को पहली वनडे कैप देने वाले करिश्माई बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा कि वह जानते हैं कि गुवाहाटी के इस युवा खिलाड़ी में 50 ओवर के प्रारूप में मैच विजेता बनने की क्षमता है।


कोहली ने रियान से कहा: 'तुम्हारे अंदर मैच विजेता बनने की क्षमता है'

बुधवार को आर प्रेमदासा स्टेडियम में, पराग भारत के लिए पुरुष वनडे खेलने वाले 256वें ​​क्रिकेटर बन गए, जो जिम्बाब्वे दौरे पर टी20 में पदार्पण करने के एक महीने बाद आया।

कोहली ने बीसीसीआई द्वारा 'एक्स' पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "रियान, सबसे पहले, भारत के लिए अपना पहला (एकदिवसीय) मैच खेलने के लिए बधाई। आज के क्रिकेट में, प्रदर्शन के अलावा, हम सभी जानते हैं कि जो लोग आप लोगों के चयन के लिए ज़िम्मेदार हैं, वे आपको देख रहे हैं और वे आप में कुछ विशेष देखते हैं ।''

"जीजी (मुख्य कोच गौतम गंभीर) भाई, रोहित, चयनकर्ताओं, हर किसी से बात करने के बाद, उन्हें आपमें कुछ खास नजर आता है। आपमें भारत के लिए मैच विजेता बनने की क्षमता है। मुझे पता है कि आपमें यह विश्वास है।"

उन्होंने आगे कहा, “मैं आपको काफी समय से जानता हूं और हम सभी को आप पर विश्वास है। मैदान, गेंद, बल्ले और क्षेत्ररक्षण पर भी प्रभावशाली उपस्थिति के साथ अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने के लिए आज कदम उठाने का इससे बेहतर समय नहीं हो सकता। मैं आपके सर्वोत्तम की कामना करता हूं।''

पराग अब भारत के लिए पुरुष वनडे खेलने वाले असम के पहले पुरुष क्रिकेटर बन गए हैं। इस ऑलराउंडर ने पल्लेकेले में टी20 सीरीज के दौरान अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से श्रीलंकाई बल्लेबाजों को काफी परेशान किया था और तीसरे वनडे में अर्शदीप सिंह की जगह आए हैं।

बीसीसीआई के 'एक्स' अकाउंट पर एक वीडियो में, पराग ने गुवाहाटी से भारत के लिए 50 ओवर का क्रिकेट खेलने तक की अपनी यात्रा के बारे में विस्तार से बताया। "असम से आते हुए, यह एक 'असंभव' शब्द था, एक बच्चे के लिए यहां आना और आप जैसे खिलाड़ियों के साथ खेलना (रोहित शर्मा को देखते हुए) बहुत दूर की बात थी, और उन खिलाड़ियों के साथ जिन्हें मैंने देखा है और जब मैं बड़ा हो रहा था तब उन्हें आदर्श बनाया था ।''

"तो, जब मैंने शुरुआत की थी तो यही आदर्श वाक्य था लेकिन फिर मैंने और मेरे माता-पिता ने एक मिशन बनाया कि हम इसे यहां तक ​​पहुंचाएंगे। एक बार जब हम ऐसा कर लेंगे, तो हम ठीक हो जाएंगे, यह कुछ ऐसा है जिसे हमने पूरा किया है।"

"अब, यह मेरे लिए और भी अधिक भावनात्मक था क्योंकि मैंने वास्तव में उन लोगों को देखा जिन्हें मैं बड़े होते हुए देख रहा था, रोहित भाई, विराट भैया और अब वास्तव में यहाँ अभ्यास करते हुए, अंदर जाते हुए, एक ही होटल साझा करते हुए, एक ही कमरे में रहते हुए, यह सब बिल्कुल असली महसूस होता है । ''

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, "जब मुझे पहली बार यह मिला तो मैंने अपनी मां को फोन किया और जब मुझे वनडे के लिए बुलाया गया तो मां-पिताजी मेरे साथ वीडियो कॉल पर थे। हर कोई रो रहा था, यह मेरे लिए एक बहुत ही भावनात्मक अनुभव था और यहां आकर मुझे बहुत अजीब लगा और आप लोगों के साथ रहना अद्भुत लगता है, इसलिए बहुत-बहुत धन्यवाद।"

आईएएनएस
कोलंबो


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment