डिफेंस कंपनी पर आतंकी हमले के बाद एक्शन में तुर्की सरकार, राष्ट्रपति एर्दोगन ने बुलाई सुरक्षा बैठक

Last Updated 25 Oct 2024 04:06:40 PM IST

एयरोस्पेस एंड डिफेंस कंपनी टीयूएसएएस को निशाना बनाकर किए गए आतंकवादी हमले के बाद तुर्की सरकार सुरक्षा को लेकर चिंतित है।


राष्ट्रपति रेसेप तय्यप एर्दोगन ने आतंकवादी हमले के संबंध में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक बुलाई। यह बैठक अतातुर्क एयरपोर्ट पर ही आयोजित की गई। एर्दोगन रूस के कजान शहर में हुए 16वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन से शामिल होकर वापस लौटे थे।  

रिपोर्ट में कहा गया, "बैठक में इस बात पर जोर दिया गया कि आतंकवाद से निपटने और आतंकवाद मुक्त तुर्की सुनिश्चित करने की कोशिश मजबूती से जारी रहेंगे और सीमाओं के करीब 'टेररिस्ट स्टेट' की स्थापना की कभी अनुमति नहीं दी जाएगी।"

तुर्की के गृह मंत्री अली येरलिकाया के अनुसार, बुधवार को अंकारा में टीयूएसएएस के प्रोडक्शन प्लांट पर हुए हमले में कम से कम पांच लोग मारे गए और 22 अन्य घायल हो गए।

सरकारी टीआरटी ब्रॉडकास्टर के हवाले से समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि हमले के दौरान प्रतिबंधित कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) के सदस्यों के रूप में पहचाने गए दो हमलावर भी मारे गए।

हमले के बाद, तुर्की ने सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया है, खासकर एयरपोर्ट पर। तुर्की सेना ने जवाबी कार्रवाई में इराक में 29 और सीरिया में 18 पीकेके ठिकानों पर हमला किया।

पीकेके को तुर्की, संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोपीय संघ ने आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध किया है। संगठन ने तीन दशकों से अधिक समय तक तुर्की सरकार के खिलाफ विद्रोह छेड़ रखा है।

आईएएनएस
इस्तांबुल


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment