नडाल टेनिस शेड्यूल से नाखुश, छोड़ सकते हैं एकल स्पर्धा

Last Updated 28 Jul 2024 11:18:16 AM IST

राफेल नडाल ने पेरिस खेलों के शेड्यूल पर अपनी नाराजगी व्यक्त की है, जिससे कार्लोस अल्काराज के साथ पुरुष युगल ओपनर में जीत के बाद शुरुआती एकल मैच में उनकी भागीदारी पर संदेह हो गया है।


अल्काराज के साथ स्पैनियार्ड का युगल मैच, जहां स्पेनिश जोड़ी ने छठी वरीयता प्राप्त अर्जेंटीना के मैक्सिमो गोंजालेज और एंड्रेस मोल्टेनी को 7-6(4), 6-4 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया, शनिवार रात करीब 10 बजे समाप्त हुआ, जबकि उनका एकल मुकाबला (पहले राउंड का मैच) रविवार दोपहर 2 बजे खेला जाना है।

नडाल ने शनिवार शाम पेरिस में मीडिया से कहा, "दोपहर 2:00 बजे का मैच ? मुझे शेड्यूल समझ में नहीं आता। जब मैं दो बजे खेल रहा होता हूं तो यह मेरे लिए अपमानजनक लगता है।"

नडाल, जिन्हें प्रशिक्षण के दौरान जांघ में भी चोट लगी थी, ने एक घंटे, 47 मिनट का पूरा मैच अपने दाहिने पैर के ऊपरी हिस्से पर टेप लगाकर खेला, लेकिन लेफ्टी ने बाधित गति का कोई संकेत नहीं दिखाया।

यदि नडाल एकल स्पर्धा में प्रतिस्पर्धा करते हैं, तो उनके प्रतिद्वंद्वी हंगरी के फुकसोविक्स भी होंगे। एक जीत एक और महान टेनिस खिलाड़ी और 24 बार के प्रमुख विजेता नोवाक जोकोविच के साथ मुकाबला तय करेगी, जिन्होंने दूसरे दौर में पहुंचने के लिए ऑस्ट्रेलियाई मैथ्यू एबडेन के खिलाफ मैच में 53 मिनट में 6-0, 6-1 से जीत हासिल की।

"मुझे नहीं पता कि मैं कल खेलूंगा या नहीं। मुझे गांव वापस जाना होगा और टीम से बात करनी होगी, मैं वह निर्णय लूंगा जो मुझे लगता है कि स्पेन के लिए परिणाम प्राप्त करने का मौका पाने के लिए सबसे उपयुक्त होगा। दो बार के स्वर्ण पदक विजेता (2008 बीजिंग एकल, 2016 रियो युगल) नडाल ने कहा, "कभी-कभी कम भी अधिक होता है।"

अल्काराज और नडाल ने पेरिस 2024 ओलंपिक में शनिवार को अपने बहुप्रतीक्षित युगल पदार्पण की शानदार शुरुआत की।

"मैच उच्चतम स्तर का था। मुझे लगता है कि हमने अच्छा खेला और निर्णायक क्षणों में, हमने सही दृढ़ संकल्प के साथ खेला। मैच उच्चतम स्तर का था, प्रतिद्वंद्वी एक बहुत ही समेकित जोड़ी थी, जो दुनिया में सर्वश्रेष्ठ में से एक थी। नडाल ने अल्काराज़ के साथ अपने डबल्स मैच के बारे में कहा, "यह एक कठिन मैच था, हमने इसका आनंद लिया लेकिन कई बार नुकसान भी उठाना पड़ा।"

पीआईएफ एटीपी रैंकिंग में पूर्व विश्व नंबर 1 की जोड़ी के लिए अगले स्थान पर डचमैन टैलोन ग्रिक्सपुर और वेस्ले कूलहोफ या हंगेरियन मार्टन फुकसोविक्स और फैबियन मारोज़सन हैं। फुस्कोविक्स नडाल के पहले दौर के एकल प्रतिद्वंद्वी हैं।
 

आईएएनएस
पेरिस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment