Paris Olympics 2024: रितिका हुड्डा बिना कोच के पेरिस ओलंपिक में जाने को मजबूर!

Last Updated 21 Jul 2024 08:21:53 AM IST

Paris Olympics 2024: भारतीय एथलीट 2024 ओलंपिक के लिए पेरिस रवाना होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, लेकिन उससे पहले महिला पहलवान रितिका हुड्डा अपने कोच को वीजा न मिलने की वजह से खबरों में हैं।


Reetika Hooda

पेरिस ओलंपिक 2024 में एक सप्ताह से भी कम समय रह गया है। ओलंपिक 2024 26 जुलाई से शुरू हो रहा है. इसके लिए भारतीय खिलाड़ी पेरिस रवाना होने की तैयारी कर रहे हैं. लेकिन भारतीय महिला पहलवान रितिका हुड्डा के साथ ऐसा लग रहा है कि वह अपने कोच को साथ नहीं ले जा पाएंगी.

ऐसा इसलिए क्योंकि रितिका हुड्डा के कोच मंदीप को सपोर्ट स्टाफ की लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है. जिसके कारण उन्हें वीजा नहीं मिल पा रहा है. रितिका हुड्डा अब अपने कोच के वीजा के लिए भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) से अपील कर रही हैं।

पूर्व अंडर-23 विश्व चैंपियन रितिका ने मई में आईओए से अनुरोध किया था कि उनके कोच और फिजियोथेरेपिस्ट को पेरिस ओलंपिक में उनके साथ जाने की अनुमति दी जाए। जून में उन्होंने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) से भी यही अनुरोध किया था। दिलचस्प बात यह है कि अन्य पहलवानों को अपने कोच के साथ जाने की अनुमति दी गई है लेकिन रितिका अकेली नहीं हैं।

न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, रितिका ने अपनी समस्या बताते हुए कहा, "मुझे यह जानकर आश्चर्य हुआ कि सभी को अपने निजी कोच के साथ जाने की अनुमति थी। पिंगल के पास दोनों कोचों को अपने साथ ले जाने की अनुमति थी, लेकिन मैं थी।" एक भी ले जाने की इजाजत नहीं।”

उन्होंने आगे कहा, 'जब मैंने आवेदन किया तो कुछ दिनों के बाद मुझे बताया गया कि किसी को भी प्राइवेट कोच के साथ जाने की अनुमति नहीं है, लेकिन अब मैं देख रही हूं कि मुझे छोड़कर बाकी सभी को अनुमति दे दी गई है.'

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि विनेश फोगट के साथ उनके बेल्जियम के कोच विलेर अकोस भी होंगे, फाइनल अभियान की देखरेख उनके कोच भगत सिंह और विकास करेंगे, जो उनके टीम के साथी के रूप में भी यात्रा करेंगे। अंशी मलिक के साथ उनके पिता धर्मवीर कोच होंगे और निशा दहिया आमिर के साथ यात्रा करेंगी।

पुरुषों में एकल पहलवान अमन सहरावत पेरिस में अली शबानोव के साथ शामिल होंगे, जहां कुश्ती प्रतियोगिता 5 अगस्त से शुरू होगी।

समय डिजिटल लाइव
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment