Wimbledon 2024: मेदवेदेव को हरा अल्काराज विम्बलडन फाइनल में

Last Updated 13 Jul 2024 07:49:06 AM IST

Wimbledon 2024: मौजूदा चैंपियन कार्लोस अलकराज ने शुक्रवार को यहां सेमीफाइनल में दानिल मेदवेदेव को 6-7, 6-3, 6-4, 6-4 से हराकर विम्बलडन टेनिस ग्रैंड स्लैम के फाइनल में प्रवेश किया।


मेदवेदेव पर जीत हासिल कर फाइनल में पहुंचने पर खुशी मनाते अल्काराज।

स्पेन के अल्काराज ने दो महीने पहले ही अपना 21वां जन्मदिन मनाया था और वह अपने लगातार दूसरे विम्बलडन और चौथा ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने से महज एक कदम दूर हैं। सेंटर कोर्ट पर शुरुआती सेट में औसत प्रदर्शन के बाद उन्होंने स्फूर्ति से वापसी करते हुए आक्रामक खेल दिखाया और मुकाबला जीत लिया।

अल्काराज ने कहा, ‘मुझे ऐसा लग रहा है कि अब मैं नया खिलाड़ी नहीं हूं। मुझे ऐसा लगता है कि मैं अब जान गया हूं कि फाइनल से पहले मैं कैसा महसूस करूंगा।’ उन्होंने कहा, ‘मैं वही चीजें करने की कोशिश करूंगा जो मैंने पिछले साल की थी और बेहतर करने का प्रयास करूंगा।’

एटीपी रैंकिंग में नंबर एक खिलाड़ी बनने वाले पहले किशोर अल्काराज तीनों तरह के कोर्ट घास, क्ले और हार्ड कोर्ट पर ग्रैंड स्लैम ट्रॉफी जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं। अब स्पेन का यह धुरंधर ओपन युग (1968 से शुरू) में 22 साल की उम्र से पहले ऑल इंग्लैंड क्लब में कई चैंपियनशिप जीतने वाले बोरिस बेकर और ब्योर्न बोर्ग के साथ जुड़ने से केवल एक जीत दूर है।

अल्काराज ने 2022 में यूएस ओपन और पिछले महीने फ्रेंच ओपन में भी जीत हासिल की। अभी तक ग्रैंड स्लैम फाइनल में उनका रिकॉर्ड 3-0 रहा है और अब खिताब के लिए रविवार को उनका सामना 24 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच और लोरेंजो मुसेटी के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगा।

एक साल पहले अल्काराज ने विम्बलडन के सेमीफाइनल में 2021 यूएस ओपन चैंपियन मेदवेदेव को सीधे सेटों में हराया था और फाइनल में जोकोविच को पांच सेट में पराजित कर खिताब जीता था। 

सेंटर कोर्ट में बादलों से भरी दोपहर में तीसरे वरीय अल्काराज को पांचवें नंबर के खिलाड़ी मेदवेदेव से कुछ उतार-चढाव का सामना करना पड़ा।

एपी
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment