Euro 2024: फ्रांस, इंग्लैंड और स्पेन क्वार्टर फाइनल में

Last Updated 02 Jul 2024 09:38:06 AM IST

जूड बेलिंगम के बेहतरीन गोल से इंग्लैंड ने स्लोवाकिया को 2-1 से हराकर यूरोपीय फुटबॉल चैपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।


फ्रांस और बेल्जियम मैच का दृश्य।

इसके अलावा स्पेन ने जॉर्जिया को 4-1 से हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई। जबकि फ्रांस ने बेल्जियम को 1-0 से हराकर क्वाय्ॉर फाइनल में प्रवेश किया। सोमवार की रात फ्रांस को आत्मघाती गोल से जीत मिली। यह गोल 85वें मिनट में जान वेरटेंघेन ने किया।

इससे पहले एक समय पर लग रहा था कि इंग्लैंड यूरो चैंपियनशिप के सबसे बड़े उलटफेर का शिकार हो जायेगा जब स्लोवाकिया स्टॉपेज टाइम तक इवान शरांज के गोल के दम पर 1- 0 से आगे चल रहा था। बेलिंगम ने हालांकि अतिरिक्त समय में बराबरी का गोल दागा और हैरी केन ने विजयी गोल करके 1966 के बाद पहला बड़ा खिताब जीतने की इंग्लैंड की उम्मीदों को कायम रखा।

स्पेन ने जॉर्जिया को रौंदा

शुरुआती आत्मघाती गोल से उबरते हुए स्पेन ने जॉर्जिया को 4-1 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। स्पेन के रॉबिन ले नोरमांड ने 18वें मिनट में आत्मघाती गोल करके जॉर्जिया को बढत दे दी थी। इसके बाद रौड्री और फेबियन रूई ने गोल करके स्पेन को मैच में लौटाया। निको विलियम्स और डानी ओल्मो ने बाकी दो गोल किये।

एपी
गेलसेनकिरचेन/कोलोन (जर्मनी)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment