Paris Olympics 2024: Sumit Nagal ने पेरिस ओलंपिक के लिए किया क्वालीफाई

Last Updated 23 Jun 2024 07:30:35 AM IST

Paris Olympics 2024: भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल ने शनिवार को पुष्टि की कि उन्होंने आगामी पेरिस ओलंपिक (Paris Olympics 2024) की पुरुष एकल स्पर्धा के लिए आधिकारिक तौर पर क्वालीफाई कर लिया है।


भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल

नागल के लिए यह दूसरा ओलंपिक होगा। उन्होंने इससे पहले 2020 टोक्यो खेलों के लिए भी क्वालीफाई किया। वह टोक्यो में दूसरे दौर में पहुंचे थे।

नागल ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘यह बताते हुए बेहद खुशी हो रही है कि मैंने आधिकारिक तौर पर 2024 पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई कर लिया है। यह मेरे लिए एक यादगार क्षण है क्योंकि ओलंपिक मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है।’ उन्होंने कहा, ‘टोक्यो ओलंपिक 2020 में हिस्सा लेना मेरे कॅरियर का मुख्य आकषर्ण में से एक था। इसके बाद से पेरिस ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना मेरा लक्ष्य था। ओलंपिक में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का इंतजार कर रहा हूं।’

अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने कहा कि आईटीएफ के अनुसार 10 जून को क्वालीफिकेशन के लिए जब खिलाड़ियों की रैंकिंग पर विचार किया गया था तब सुमित नागल वैकल्पिक खिलाड़ियों की सूची में थे। रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) और एन श्रीराम बालाजी (N Sriram Balaji) पेरिस खेलों में पुरुष युगल स्पर्धा में प्रतिस्पर्धा करेंगे। शीषर्-10 खिलाड़ी होने के नाते बोपन्ना के पास अपना जोड़ीदार चुनने का विकल्प था।

एआईटीए ने उनकी पसंद को मंजूरी दे दी और उन्हें बालाजी के साथ जोड़ा। नागल ने इस महीने की शुरुआत में हीलब्रॉन चैलेंजर जीतकर क्वालिफिकेशन की संभावना बढ़ा ली थीं क्योंकि वह एटीपी एकल रैंकिंग के शीर्ष 80 में पहुंच गए थे।

हीलब्रॉन की जीत इस सत्र में नागल का दूसरा चैलेंजर खिताब था, उन्होंने इस साल की शुरुआत में चेन्नई चैलेंजर में जीत हासिल की थी।

भाषा
चेन्नई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment