अरिजीत की हैट्रिक की मदद से भारत ने कोरिया को 4-2 से हराया

Last Updated 06 Dec 2023 03:26:18 PM IST

फॉरवर्ड अरिजीत सिंह हुंदल की हैट्रिक की मदद से भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम ने मंगलवार को यहां नेशनल हॉकी स्टेडियम में एफआईएच हॉकी पुरुष जूनियर विश्व कप मलेशिया 2023 के अपने शुरुआती मैच में एशियाई प्रतिद्वंद्वी कोरिया को 4-2 से हरा दिया ।


India defeated Korea 4-2.

अरिजीत (11', 16', 41') ने तीन बार गोल किया, जबकि अमनदीप (30') ने भारत के लिए एक अन्य गोल किया। कोरिया के लिए दोह्युन लिम (38') और मिंकवोन किम (45') ने गोल दागे। मैच की शांत शुरुआत हुई, दोनों टीमें एक-दूसरे के हाफ में जगह बनाने की कोशिश कर रही थीं, लेकिन ज्यादा खतरा पैदा नहीं कर सकीं। गेंद पर थोड़े बेहतर कब्जे के साथ, भारत ने पहला वास्तविक हमला किया, लेकिन दाएं फ्लैंक से सुदीप चिरमाको का रिवर्स फ्लिक गोलपोस्ट के ऊपर से निकल गया।

भारत ने कोरिया के सर्कल के अंदर बढ़त बनाना जारी रखा और मैच का पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया। यह अरिजीत ही थे जिन्होंने 11वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर की गड़बड़ी के दौरान गतिरोध को तोड़ा। भारत ने लय बरकरार रखी और दूसरे क्वार्टर के शुरुआती मिनट में शानदार फील्ड गोल से अपनी बढ़त दोगुनी कर ली। बॉबी ने बेसलाइन पर एक शानदार आक्रामक मूव बनाया और इसे अरिजीत के पास खेला, जिन्होंने बीच से आसानी से गेंद को गोल में डाल दिया और स्कोर 2-0 कर दिया।

भारत ने आक्रामक रुख बनाकर दबाव बनाना जारी रखा, लेकिन कोरियाई रक्षा ने उन्हें रोके रखा। वे 29वें मिनट में अपना पहला पेनल्टी कॉर्नर हासिल करने में भी सफल रहे लेकिन इसे गोल में बदलने से चूक गए। भारत ने तुरंत जवाब दिया और अमनदीप के माध्यम से अपनी बढ़त 3-0 कर दी, जिन्होंने पहले हाफ के आखिरी मिनट में खुले खेल से गोल किया। दूसरे हाफ में कोरिया ने तात्कालिक आक्रमण किया। उन्होंने 38वें मिनट में डोह्युन के पेनल्टी कॉर्नर स्ट्राइक के माध्यम से एक गोल कर दिया। हालाँकि, भारत ने अपनी तीन गोल की बढ़त फिर से हासिल कर ली क्योंकि मैच के 41वें मिनट में अरिजीत ने रिवर्स फ्लिक पर अपनी हैट्रिक पूरी की।

तीसरे क्वार्टर में तीन मिनट शेष रहते भारत के पास 9 खिलाड़ी रह गए और कोरिया ने इसका फायदा उठाया। उन्हें पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे मिंकवोन किम ने गोल में बदलकर तीसरे क्वार्टर के अंत में स्कोर 2-4 कर दिया। अंतिम क्वार्टर दोनों तरह से बदल गया, दोनों टीमों ने आक्रामक हमले किये। कोरिया को दो पेनल्टी कॉर्नर मिले, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा सका। भारत ने भी गोल करने के कई मौके बनाए, उन्होंने पेनल्टी कॉर्नर भी हासिल किया, लेकिन अपना पांचवां गोल करने से चूक गए और इस तरह मैच 4-2 से जीत के साथ समाप्त हुआ। टूर्नामेंट के अपने दूसरे मैच में भारत गुरुवार को स्पेन से भिड़ेगा।

 

आईएएनएस
कुआलालंपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment