Women's Junior World Cup 2023 : जूनियर महिला हॉकी विश्व कप में भाग लेने भारतीय टीम रवाना

Last Updated 23 Nov 2023 07:31:00 AM IST

चिली के सेंटियागो में 29 नवम्बर से दस दिसम्बर के बीच खेली जाने वाली एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम बुधवार को रवाना हो गयी।


जूनियर महिला हॉकी विश्व कप में भाग लेने भारतीय टीम रवाना

टूर्नामेंट के 2022 के संस्करण में भारत को चौथे स्थान पर संतोष करना पड़ा था।

भारत को 2022 के उपविजेता जर्मनी के साथ-साथ बेल्जियम और कनाडा के साथ पूल सी में रखा गया है, जबकि गत चैंपियन नीदरलैंड को दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और मेजबान चिली के साथ पूल ए में रखा गया है। अज्रेटीना, कोरिया, स्पेन और जिम्बाब्वे को पूल बी में रखा गया है जबकि इंग्लैंड न्यूजीलैंड, संयुक्त राज्य अमेरिका और जापान पूल डी का हिस्सा हैं।

कप्तान प्रीति के नेतृत्व में भारत क्वार्टर फाइनल में जगह सुनिश्चित करने के लिए पूल सी के शीर्ष दो में जगह बनाना चाहेगा।

भारत अपने अभियान की शुरुआत 29 नवम्बर को कनाडा के खिलाफ करेगा और उसके बाद 30 नवंबर को जर्मनी के खिलाफ मुकाबला होगा। एक दिन के आराम के बाद, भारत पूल सी के अपने अंतिम लीग चरण मैच में दो दिसम्बर को बेल्जियम से भिड़ेगा।

विदेश रवाना होने से पहले भारतीय कप्तान ने कहा ‘विश्व मंच पर देश का प्रतिनिधित्व करना वास्तव में सम्मान की बात है। मुझे इस बात पर बहुत गर्व है कि मैं महिला जूनियर विश्व कप में इतने प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का नेतृत्व करने में सक्षम हुई और दुनिया को दिखा पाई कि भारतीय हॉकी किस चीज से बनी है। हमने इस टूर्नामेंट के लिये जमकर पसीना बहाया है।’

वार्ता
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment