Wimbledon 2023: विंबलडन के तीसरे राउंड में वावरिंका भिड़ेंगे नोवाक जोकोविच

Last Updated 07 Jul 2023 12:05:01 PM IST

तीन बार के ग्रैंडस्लैम विजेता स्टेन वावरिंका ने गुरुवार को 29वें वरीय अर्जेन्टीना के टॉमस मार्टिन एट्चेवेरी को चार सेट में हराकर विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष एकल के तीसरे दौर में जगह बनाई।


वावरिंका अब भिड़ेंगे नोवाक जोकोविच (फाइल फोटो)

विंबलडन के अलावा तीनों अन्य ग्रैंडस्लैम जीतने वाले वावरिंका अगले दौर में 23 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता नोवाक जोकोविच से भिड़ेंगे

विश्व नंबर 1 और शीर्ष वरीयता प्राप्त कार्लोस अलकराज अंतिम 32 में जगह बनाने के लिए फ्रांसीसी एलेक्जेंडर मुलर से भिड़ेंगे।

लेकिन शुक्रवार का सबसे बड़ा मुकाबला तीन बार के ग्रैंड स्लैम विजेता स्विट्जरलैंड के स्टेन वावरिंका का गत चैंपियन और दूसरी वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच से होगा।

वावरिंका ने जोकोविच को दो बार --  2015 में रोलैंड-गैरो और 2016 मेंम यूएस ओपन में हराया था और खिताब तक पहुंचने से रोक दिया था।

वावरिंका ने दूसरे राउंड में नंबर 29 सीड टॉमस मार्टिन एटचेवेरी को 6-3, 4-6, 6-4, 6-2 से हराकर दिलचस्प मुकाबले की तैयारी की।

जब वावरिंका से सर्बियाई खिलाड़ी के साथ मुकाबले के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने मजाक में कहा, "मुझे मत बताओ।"

वावरिंका 2015 के बाद से विंबलडन के दूसरे दौर से आगे नहीं बढ़ पाए हैं और उन्होंने स्वीकार किया कि जोकोविच के खिलाफ मैच जीतने की उनकी संभावना कम है। वावरिंका ने कहा, "मुझे लगता है कि मेरे लिए विंबलडन जीतने का कोई मौका नहीं है।"

इस बीच, महिला वर्ग की गत चैंपियन ऐलेना रयबाकिना गुरुवार को रोमांचक दूसरे दौर में पहुंची।

क्रोएशिया की डोना वेकिक गुरुवार को अपने दूसरे दौर में पूर्व यूएस ओपन चैंपियन स्लोएन स्टीफंस से 4-6, 2-5 से पिछड़ गईं। लेकिन नंबर 20 सीड ने फिर जबरदस्त वापसी की और 4-6, 7-5, 6-4 से जीतकर 2018 के बाद पहली बार विंबलडन के तीसरे दौर में प्रवेश किया।

कोर्ट पर अपने साक्षात्कार के दौरान भावुक वेकिक अपने आंसू नहीं रोक सकीं।

आईएननस
लंदन


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment