Canada Open 2023 : सिंधु, लक्ष्य दूसरे दौर में पहुंचे, साई प्रणीत बाहर

Last Updated 06 Jul 2023 06:08:37 PM IST

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु और लक्ष्य सेन यहां अपने-अपने मैच जीतकर कनाडा ओपन 2023 बीडब्ल्यूएफ सुपर 500 इवेंट के दूसरे दौर में पहुंच गए।


भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधु ने बुधवार रात शुरुआती दौर में कनाडा की दुनिया की 62वें नंबर की खिलाड़ी तालिया एनजी पर 21-16, 21-9 से आसान जीत दर्ज की।

शुरुआती दौर में सिंधु और तालिया आमने-सामने थीं। स्कोर 13-ऑल पर बराबर होने पर, भारतीय दिग्गज ने बढ़त हासिल करने के लिए कई स्मैश लगाए और पहला गेम अपने नाम कर लिया।

28 वर्षीय सिंधु ने दूसरे गेम में भी लय कायम रखी और शुरुआत में तालिया एनजी से 4-0 से आगे रहीं। कनाडाई ने अंतर को 6-5 तक कम करने के लिए एक संक्षिप्त प्रतिरोध की पेशकश की। हालांकि, स्थानीय शटलर भारतीय की तीव्रता का मुकाबला करने में विफल रही क्योंकि सिंधु ने लगातार सात अंक हासिल किए और मैच आसानी से समाप्त कर दिया।

नवीनतम महिला एकल रैंकिंग में दुनिया की 15वें नंबर की खिलाड़ी सिंधु अगले  राउंड में जापान की दुनिया की 27वें नंबर की खिलाड़ी नात्सुकी निदाइरा से भिड़ेंगी।

इस बीच, कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के चैंपियन लक्ष्य ने पुरुष एकल के पहले दौर के कड़े मुकाबले में दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी थाईलैंड के कुनलावुत विटिडसर्न को 21-18, 21-15 से हरा दिया।
 
पहले गेम में लक्ष्य और दूसरी वरीयता प्राप्त विटिडसर्न के बीच कड़ा मुकाबला था। दोनों शटलर एक गहन लड़ाई में शामिल थे, लेकिन भारतीय ने बढ़त लेने के लिए साहस बनाए रखा। दूसरा गेम भी कांटे की टक्कर वाला रहा। हालांकि, लक्ष्य ने अंतिम आदान-प्रदान में अपना खेल का स्तर बढ़ाया और 38 मिनट में मुकाबला अपने नाम कर लिया।

अन्य पुरुष एकल मुकाबलों में भारत के बी साई प्रणीत ब्राजील के यगोर कोएल्हो से 12-21, 17-21 से हारकर बाहर हो गए, जो दूसरे दौर में लक्ष्य के प्रतिद्वंद्वी होंगे।

एक अन्य भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी गड्डे ऋत्विका शिवानी महिला एकल के पहले दौर में थाईलैंड की सुपानिडा काटेथोंग से 12-21, 3-21 से हार गईं।

इससे पहले, राष्ट्रमंडल खेल 2014 के स्वर्ण पदक विजेता परुपल्ली कश्यप मंगलवार को पुरुष एकल क्वालीफाइंग दौर में हार गए थे।

आईएएनएस
कैलगरी (कनाडा)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment