Women's Junior Hockey Asia Cup : भारत ने कोरिया को 2-2 से बराबरी पर रोका

Last Updated 07 Jun 2023 08:08:59 AM IST

भारतीय महिला टीम जूनियर एशिया कप के अपने तीसरे मैच में मंगलवार को दक्षिण कोरिया के खिलाफ पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए 2-2 से ड्रा खेलने में सफल रही।


काकामिगाहारा : कोरिया के खिलाफ आक्रमण पर भारतीय हॉकी खिलाड़ी।

युजिन ली (15वें मिनट) और जियोन चोई (30वें मिनट) के गोल से कोरियाई टीम ने मध्यांतर तक 2-0 की बढ़त बना ली थी। दीपिका सोरेंग (43वें मिनट) ने मैच में भारत की वापसी करायी जबकि दीपिका (54वें मिनट) के गोल से टीम ने बराबरी की। इस ड्रा से भारत पूल ए की तालिका में शीर्ष पर बरकरार है।

कोरिया ने मैच के शुरुआती क्वार्टर में भारत पर दबदबा बनाया और गेंद को अपने कब्जे में रखने पर ध्यान दिया। टीम भारत की रक्षा पंक्ति को लगातार चुनौती दे रही थी। इस दौरान उसने दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किये लेकिन उसे भुनाने में नाकाम रही। युजिन ने डी के अंदर से शानदार मैदानी गोल कर कोरिया को बढत दिला दी। भारत ने इसके बाद जवाबी हमला किया लेकिन टीम बराबरी करने में नाकाम रही।

कोरियाई खिलाड़ियों ने अपने खेल की गति को बढ़ाया जिसका फायदा उन्हें मध्यांतर से ठीक पहले पेनल्टी कार्नर के रूप में मिला। चोई ने इसे गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। कोरिया ने तीसरे क्वार्टर में भी इस लय को जारी रखा और पेनल्टी कार्नर हासिल करने में सफल रहा।

भारतीय गोलकीपर अदिति महेरी ने शानदार बचाव करते हुए उन्हें और बढ़त लेने से रोक दिया। भारतीय टीम ने मैच में वापसी के लिए अब अपनी पूरी ताकत झोंक दी। सोरेंग ने मैदानी गोल कर मैच में टीम की वापसी करायी।

भारतीय रक्षा पंक्ति ने इसके बाद कोरिया को गोल करने का मौका नहीं दिया जबकि अग्रिम पंक्ति के खिलाड़ियों ने टीम के लिए पेनल्टी कार्नर हासिल किया। दीपिका ने इसे गोल में बदल कर स्कोर 2-2 कर दिया। भारतीय टीम पूल ए में अपना आखिरी मैच चीनी ताइपे के खिलाफ बृहस्पतिवार को खेलेगी।


 

भाषा
काकामिगाहारा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment