French Open : जोकोविच सेमीफाइनल में पहुंच

Last Updated 07 Jun 2023 07:51:33 AM IST

दिग्गज टेनिस खिलाफ नोवाक जोकोविच (Djokovic) ने फ्रेंच ओपन (French Open) के क्वार्टर फाइनल में कारेन खाचानोव (Karen Khachanov) को मंगलवार को यहां शिकस्त देकर अंतिम चार में अपनी जगह पक्की की।


दिग्गज टेनिस खिलाफ नोवाक जोकोविच

सर्बिया के इस खिलाड़ी ने पुरुष एकल मैच में रूस के 11वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी के खिलाफ पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी करते हुए 4-6, 7-6, 6-2, 6-4 से जीत दर्ज की।

खाचानोव ने पहले सेट में पूर्व नंबर एक खिलाड़ी को चौकाया लेकिन जोकोविच ने इसके बाद अनुभव के दम पर वापसी करते हुए दूसरे सेट को मुश्किल से जीता। अगले दो सेट में इस खिलाड़ी ने दबदबे वाला प्रदर्शन किया। महिला वर्ग में दूसरी वरीयता प्राप्त आर्यना सबालेंका और करोलिना मुचोवा ने अपने-अपने मुकाबले जीतकर पहली बार सेमीफाइनल की टिकट पक्की की जहां दोनों एक दूसरे के आमने सामने होंगे।

सबालेंका ने येलिना स्वितोलिना को 6-4, 6-4 से मात दी जबकि गैरवरीय मुचोवा ने 2021 की उपविजेता अनास्तासिया पावलुचेनकोवा को 7-5, 6-2 से शिकस्त देकर अंतिम चार में जगह पक्की की।  दोनों खिलाड़ी पहली बार इस ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे है।

इससे पहले खेले गए मुकाबले में मुचोवा के खिलाफ पावलुचेनकोवा के खेल पर थकान हावी रहा। उनका पिछला मुकाबला तीन घंटे से अधिक चला था। उन्होंने मुकाबले के दूसरे सेट में आसानी से घुटने टेक दिए। पहले सेट में मुचोवा को टक्कर देने के बाद पावलुचेनकोवा ने दूसरे सेट में वापसी की कोशिश की।

एपी
पेरिस


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment