नोएडा पुलिस ने सीनियर सेल्स हेड को डेटा चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया, कंपनी को पहुंचाया करोड़ों का नुकसान

Last Updated 28 Sep 2024 12:37:07 PM IST

नोएडा पुलिस ने एक ऐसे आरोपी को गिरफ्तार किया है, जो एक कंपनी में सीनियर सेल्स हेड के पद पर काम करते हुए कंपनी का गोपनीय डेटा चुराकर बाहरी लोगों को बेच रहा था। जिसके चलते कंपनी को कई करोड़ का नुकसान हुआ है।


कंपनी ने मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराई थी। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी मुशीर अहमद सिद्दीकी दिल्ली के जामिया नगर, ओखला का रहने वाला है। इसी इलाके से पुलिस ने आरोपी मुशीर को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के अनुसार, मुशीर ने पद पर रहते हुए अपनी पोस्ट का फायदा उठाकर कंपनी के डेटा को चोरी किया और इसे अन्य कंपनियों को बेच दिया, जिससे उसे अच्छी रकम मिली। इस धोखाधड़ी से कंपनी को लगभग 15 से 20 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

पुलिस ने बताया है कि कंपनी की तरफ से मुकदमा दर्ज करवाया गया था, जिसमें बताया गया था कि सर्वोकॉन सिस्टम्स लिमिटेड में सीनियर मैनेजर, सेल्स एंड मार्केटिंग के पद पर काम करते हुए मुशीर अहमद ने डाटा चोरी करके लगभग 15 से 20 करोड़ का नुकसान कंपनी को पहुंचाया है।

कंपनी की शिकायत पर थाना सेक्टर-58 नोएडा की साइबर हेल्प टीम ने कार्रवाई की और 27 सितंबर को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। बताया गया था कि मुशीर ने कई गोपनीय फाइलें और डेटा अपने साथ ले जाकर जानबूझकर चोरी की। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आईएएनएस
नोएडा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment