अमीन साहब अब ब्लेजर पहनकर आएंगे ऑफिस में

Last Updated 28 Sep 2024 10:46:38 AM IST

अब लेखपाल, अमीन, राजस्व निरीक्षक और राजस्व विभाग से जुड़े कर्मियों को अब आसानी से पहचाना जा सकता है।


अमीन साहब अब ब्लेजर पहनकर आएंगे ऑफिस में

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने राजस्व कर्मियों के लिए ड्रेस कोड लागू कर दिया है। माना जा रहा है कि इन कर्मियों के मान सम्मान में तो वृद्धि होगी ही इनके साथ दुर्व्यवहार की घटनाएं भी कम होंगी। सरकारी निर्देश के मुताबिक अब विभाग के सभी कर्मचारियों को एक खास ड्रेस में दफ्तर आना होगा। निर्देश में कहा गया है कि राजस्व विभाग के सभी कर्मचारी लेखपाल, अमीन, राजस्व निरीक्षक और नायब तहसीलदारों को सफेद शर्ट और ब्लेजर पहनना अनिवार्य होगा। ब्लेजर पर परिषद का चिह्न भी लगाना होगा !
 

परिषद की ओर से इसे लेकर संबंधित कर्मचारियों को निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं। विभाग ने इसे लेकर कहा है कि ड्रेस कोड की वजह से कर्मचारियों की आसानी से पहचान हो सकेगी। ऐसे में उनके साथ होने वाली तमाम घटनाओं पर रोक भी लग सकेगी। साथ ही ड्रेस कोड बन जाने फील्ड में आम लोग भी उन पर भरोसा कर सकेंगे। ऐसा कई बार देखा गया है कि फील्ड में जाने पर इन कर्मचारियों को जरूरी जानकारी देने में लोग आनाकानी करते हैं और उनकी पहचान पर भी सवाल उठाते हैं। ऐसे में ड्रेस कोड राजस्व विभाग के कर्मचारियों की काफी मदद करेगा।
 

बता दें कि राजस्व विभाग का कैडर काफी बड़ा होगा। राजस्व परिषद की ओर से प्रदेश के सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को निर्देश भेज दिया गया है। इसमें कहा गया है कि राजस्व विभाग के सभी कर्मचारी सफेद शर्ट और ब्लेजर पहनेंगे और उस पर परिषद का प्रतीक चिह्न भी लगाएंगे।
ऑफिस

 

 

सहारा समय लाईव
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment