सावन का पहला सोमवार आज, नोएडा में शिव मंदिरों में श्रद्धालुओं का लगा तांता

Last Updated 22 Jul 2024 10:21:57 AM IST

देशभर में श्रावण मास का आज पहला सोमवार है। मंदिरों में सुबह से ही भक्तगणों का तांता लगा हुआ है।


सभी भक्त भोले शिव शंकर का जलाभिषेक कर पुण्य अर्जित करना चाहते हैं।  

इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था और सुगम यातायात की जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन पर होती है। इसको देखते हुए नोएडा में मंदिरों के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। साथ ही लोगों के साथ बैठक कर कांवड़ यात्रा को सफल बनाने के लिए भी पुलिस उनसे अपील कर रही है।

पुलिस कमिश्नर गौतमबुद्ध नगर लक्ष्मी सिंह के निर्देशानुसार, कांवड़ शोभायात्रा को लेकर संभ्रांत व्यक्तियों के साथ गोष्ठी का आयोजन किया गया। इस दौरान सभी लोगों से अपील की गई कि इस यात्रा को सफल बनाएं। साथ ही लगातार क्षेत्र के अंतर्गत पैदल गश्त भी पुलिस के अधिकारियों द्वारा की जा रही है।

एसीपी नोएडा -1 प्रवीण कुमार द्वारा थाना सेक्टर 39 क्षेत्र के संभ्रांत व्यक्तियों के साथ मीटिंग आयोजित की गई। मीटिंग के दौरान कांवड़ यात्रा को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गए। लोगों को बताया गया कि कांवड़ यात्रा के दौरान कोई भी व्यक्ति अपने आस-पास का माहौल खराब करने का प्रयत्न न करे अन्यथा उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

साथ ही हाजीपुर सेक्टर 104 मार्केट व अन्य स्थानों पर पैदल गश्त करते हुए पुलिस बल को सतर्कता से ड्यूटी करने के लिये आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये हैं। इसके साथ ही एसीपी ने पुलिस बल के साथ थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के अंतर्गत सेक्टर 37 से होते हुए सेक्टर 44 तक पैदल मार्च कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान सभी को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। आस-पास यातायात व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए थाना प्रभारी को निर्देश दिया गया कि यातायात व्यवस्था को दुरुस्त रखा जाए और नियमों का पालन न करने वालों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई की जाये।

श्रावण शिवरात्रि पर्व को लेकर सभी महत्वपूर्ण स्थानों, मंदिरों के आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की व्यवस्था की गई है। डीसीपी नोएडा के नेतृत्व में एडीसीपी नोएडा मनीष कुमार मिश्र ने नोएडा जोन के मंदिरों पर जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

आईएएनएस
नोएडा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment