यूपी में खिसक चुका है भाजपा का राजनीतिक आधार : कांग्रेस नेता दानिश अली

Last Updated 20 Jul 2024 08:02:53 AM IST

अमरोहा के पूर्व सांसद एवं कांग्रेस नेता दानिश अली (Danish Ali) ने कहा कि यूपी में भाजपा (BJP) का राजनीतिक आधार खिसक चुका है।


अमरोहा के पूर्व सांसद एवं कांग्रेस नेता दानिश अली

अमरोहा के पूर्व सांसद ने कहा, भारतीय जनता पार्टी का उत्तर प्रदेश में जो आधार था, वह खिसक चुका है। भाजपा के लोग लोकसभा चुनाव में यूपी में 80 में से 80 सीटों को जीतने का दावा कर रहे थे, लेकिन 33 पर सिमट कर रह गए। राज्य के आधे सीट भी नहीं जीत पाए।

अब आपस में इन भाजपाइयों में घमासान चल रहा है। कोई कह रहा है ब्यूरोक्रेसी नहीं सुनती, कोई कह रहा एक जात का कब्जा है। अलग-अलग प्रकार के आरोप लगाकर ये लोग आपस में झगड़ रहे हैं। आगे के नतीजों में इनका और अभी बुरा हाल होगा।

पूर्व सांसद कुंवर दानिश अली ने कावड़ यात्रा के दौरान उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा जारी आदेश पर कहा है कि 21वीं सदी में हम एक विकसित भारत का नारा देते हैं और हम धर्म के आधार पर लोगों को बांटने का काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, क्या संविधान के निर्माताओं ने कभी सोचा था कि इस देश में ऐसा होगा। अगर कोई फल का पौधा दिनेश लगाता है, उसको पौधे को पानी दानिश देता है और कोई उस्मान या उमेश उसको ले जाकर मंडी में बेच रहा है। इससे क्या फर्क पड़ रहा है।

कांवड़ यात्रा को लेकर उन्होंने कहा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगर कोई कावड़ लेकर आता है, तो पूरा गांव उसका स्वागत करता है, चाहे वह हिंदू है या मुसलमान है। इसी तरह कोई हज करके आता है, तो भी पूरा गांव उसका स्वागत करता है। लेकिन बीजेपी और योगी आदित्यनाथ की सरकार को अपनी राजनीतिक जमीन खिसकते हुए नजर आ रही है। इसलिए उन्होंने दोबारा अपने सांप्रदायिक एजेंडे को शुरू कर दिया है। लेकिन जनता अब सब समझ चुकी है।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment