Hathras Stampede: यूपी सीएम योगी एक्शन में हाथरस हादसे के साजिशकर्ताओं और दोषियों को नहीं बख्शेंगे, दिए जांच के आदेश

Last Updated 03 Jul 2024 06:32:10 AM IST

Hathras Stampede: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने हाथरस हादसे (Hathras Stampede) को लेकर बड़ा ऐलान किया है।


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार इस घटना की तह में जाकर साजिशकर्ताओं और जिम्मेदारों को उचित सजा देने का काम करेगी।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार घटना (Hathras Stampede) की जांच करा रही है। हम इसकी तह में जाएंगे और देखेंगे कि यह हादसा है या साजिश।

इसके साथ ही सीएम योगी ने घटना (Hathras Stampede) पर राजनीति करने वाले दलों को भी फटकार लगाते हुए कहा कि इस प्रकार की घटना पर पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त करने के बजाय राजनीति करना अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण है और निंदनीय भी। यह समय पीड़ितों के घावों पर मरहम लगाने का है, पीड़ितों के प्रति संवेदना का है।

सरकार इस मामले (Hathras Stampede)में पहले से संवेदनशील है और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि घटना अत्यंत दुखद और ह्दयविदारक है।

जनपद हाथरस (Hathras Stampede) के सिकंदराराऊ में ये हादसा हुआ। वहां आयोजकों ने भोले बाबा के सत्संग का आयोजन किया था।

कार्यक्रम संपन्न होने के बाद प्रवचनकर्ता जब मंच से उतर रहे थे, तब उनकी तरफ भक्तों की भीड़ जा रही थी। सेवादारों के रोकने पर वहां भगदड़ मच गई।

मामले की जांच के लिए एडिशनल डीजी आगरा की अध्यक्षता में मंडलायुक्त अलीगढ़ को शामिल करते हुए एक टीम बनाकर अविलंब रिपोर्ट उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है।

घटना (Hathras Stampede) को देखते हुए प्रदेश के मुख्य सचिव और डीजीपी वहीं पर कैंप कर रहे हैं और प्रदेश सरकार के तीन मंत्री, चौधरी लक्ष्मी नारायण, संदीप सिंह एवं असीम अरुण घटनास्थल पर कैंप कर घायलों को उपचार आदि की व्यवस्था में लगे हुए हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस घटना (Hathras Stampede)पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है।
 

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment