फिरोजाबाद में जेल में बंदी की मौत पर हंगामा, भीड़ ने की तोड़फोड़ व आगजनी

Last Updated 22 Jun 2024 06:34:02 AM IST

जिला कारागार में बंद एक बंदी की मौत पर शुक्रवार की रात फिरोजाबाद में जमकर हंगामा हुआ। घटना से आक्रोशित लोगों ने तोड़फोड़ व आगजनी की।


फिरोजाबाद में जेल में बंदी की मौत पर हंगामा, भीड़ ने की तोड़फोड़ व आगजनी

पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया। इस दौरान कुल लोग घायल भी हुए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फिरोजाबाद के एसएसपी सौरभ दीक्षित ने बताया कि 19 जून को स्कूटर चोरी के आरोप में एक शख्स को पकड़ा गया था। कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया था। 20 जून को उसकी तबीयत खराब हो गई, तो जेल के डॉक्टरों ने उसका इलाज किया। 21 जून को उसकी तबीयत जब ज्यादा बिगड गई, तो उसे अस्पताल भेजा गया। वहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पोस्टमॉर्टम के बाद उसका शव उसके परिजनों को सौंप दिया गया।

एसएसपी ने बताया कि बंदी का शव घर ले जाते समय एकत्रित लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। हिमायुपुर चौराहे पर लोगों ने शव रखकर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन और नारेबाजी शुरू कर दी। पुलिस ने उन्हें जब समझाने का प्रयास किया, ताेे वे उग्र हो गए और हिंसा पर उतारू हो गए।

पुलिस के मुताबिक बड़ी संख्या में एकत्रित लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया और कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। मौके पर पहुंचीं फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। उपद्रवियों ने वाहनों में भी तोड़फोड़ की। उन पर नियंत्रण पाने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। इस दौरान कई लोग घायल हो गए।

घटना से शहर के थाना दक्षिण पुलिस क्षेेत्र में तनाव फैल गया है। बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को इलाके में तैनात किया गया है। जिलाधिकारी और एसएसपी खुद मौके पर मौजूद हैं और हालात पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं।

आईएएनएस
फिरोजाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment