यमुना एक्सप्रेसवे पर दुर्घटनाओं से बचाव को लेकर कई बदलाव के निर्देश

Last Updated 06 Dec 2023 07:09:06 PM IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में उत्तर प्रदेश राज्य सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक 2 दिसंबर को हुई थी। जिसमें यमुना एक्सप्रेसवे पर दुर्घटनाओं में रोकथाम के लिए कई बदलाव और जरूरी उपाय करने के निर्देश जारी किए गए।


यमुना एक्सप्रेसवे पर दुर्घटनाओं से बचाव को लेकर कई बदलाव के निर्देश

जिनके मुताबिक यमुना एक्सप्रेसवे पर पेट्रोलिंग वाहन, क्रेन, एंबुलेंस की संख्या को दोगुना किया जाएगा। साथ ही सुरक्षा के लिहाज से 64 नए कैमरे भी लगाए जायेंगे। दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में राज्य सड़क सुरक्षा परिषद की बैठक 2 दिसंबर को लखनऊ में आयोजित हुई थी। इस बैठक में मुख्यमंत्री ने यमुना एक्सप्रेसवे पर सड़क दुर्घटनाओं के कारणों की समीक्षा की थी। जिसके बाद यमुना एक्सप्रेसवे पर कई काम करने के कई अहम निर्देश दिए थे।

इसके तहत एक्सप्रेसवे पर रोड साइनेज बोर्ड, थर्मोप्लास्टिक पैंट, सड़क के दोनों किनारों पर रिफ्लेक्टिव लाइट सहित सभी लंबित कार्यों को जल्द से जल्द पूरा किया जाएगा। यमुना एक्सप्रेसवे पर पेट्रोलिंग वाहनों की मौजूदा संख्या 6 से बढ़ाकर दोगुना किया जाएगा। लाइट कमर्शियल व्हीक्लस क्रेनों की संख्या को दोगुना करने के निर्देश दिये गये हैं। मौजूदा समय में इनकी संख्या अभी 8 है।

इसके साथ ही यमुना एक्सप्रेसवे पर सीसीटीवी कैमरे बढ़ाने के भी निर्देश दिए गए हैं। जिससे यमुना एक्सप्रेसवे की सर्विस रोड की भी निगरानी की जा सके। मौजूदा समय में 42 कैमरे लगे हैं। जिनमें 64 कैमरे और लगाए जाने के निर्देश दिए गए हैं। इसके अलावा 15 दिसंबर से 31 दिसंबर तक जागरूकता के लिए सड़क सुरक्षा पखवाडे़ का आयोजन कराए जाने के निर्देश भी जारी किए गए हैं। इन निर्देशों का पालन तीन महीने के अंदर प्राधिकरण को करवाना होगा।

आईएएनएस
ग्रेटर नोएडा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment