AAP सांसद संजय सिंह के खिलाफ लखनऊ में FIR, भाजपा विधायक अजय सिंह ने लगाए कई आरोप

Last Updated 11 Aug 2021 10:24:31 AM IST

आम आदमी पार्टी (आप) के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक विधायक द्वारा उनकी छवि खराब करने का आरोप लगाने की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है।


AAP सांसद संजय सिंह के खिलाफ लखनऊ में FIR (फाइल फोटो)

स्ती जिले की हरैया विधानसभा सीट से भाजपा विधायक अजय सिंह ने संजय सिंह के खिलाफ हजरतगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार, अजय सिंह ने आरोप लगाया है कि आप सांसद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यूपी जल शक्ति मंत्रालय से संबंधित 30,000 करोड़ रुपये के कथित घोटाले के संबंध में गलत तरीके से उनके नाम का इस्तेमाल किया है।

प्राथमिकी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस से संबंधित है जिसे संजय सिंह ने 8 अगस्त को संबोधित कर दस्तावेज पेश किए थे, जिसमें दावा किया गया था कि उन्हें भाजपा विधायक अजय सिंह द्वारा जारी किया गया।

ये दस्तावेज जल जीवन मिशन के कुछ पहलुओं से संबंधित थे।

प्राथमिकी में अजय सिंह ने कहा कि आप सांसद ने लोकप्रियता हासिल करने के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस में छेड़छाड़ के दस्तावेज पेश किए थे।

प्राथमिकी के अनुसार, आप नेता का प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा कि अजय सिंह द्वारा दस्तावेज जारी किए गए थे जो गलत थे।

अजय सिंह ने कहा कि मूल दस्तावेज राज्य विधानसभा में उनके प्रश्न का एक हिस्सा थे जो पिछली सरकार के दौरान हुए कथित बांध घोटाले की जांच की उनकी मांग से संबंधित थे।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त, मध्य क्षेत्र, चिरंजीव नाथ सिन्हा ने कहा कि धोखाधड़ी के लिए सजा, जालसाजी के लिए सजा, जालसाजी करने, छपाई या उत्कीर्णन के आरोपों के तहत एक प्राथमिकी, जिसे मानहानि के रूप में जाना जाता है, जिससे आप सांसद संजय सिंह के खिलाफ जनता में डर पैदा होने की संभावना है।

पिछले एक साल में उत्तर प्रदेश में आप सांसद संजय सिंह के खिलाफ दर्ज यह 15वीं प्राथमिकी है।

आईएएनएस
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment