यूपी को दहलाने की PFI की साजिश नाकाम

Last Updated 17 Feb 2021 05:26:03 AM IST

बसंत पंचमी के दौरान यूपी समेत देश के कई हिस्सों में पापुलर फ्रंट आफ इंडिया द्वारा एक साथ सीरियल बम धमाके करने की तैयारी थी।


यूपी को दहलाने की PFI की साजिश नाकाम

देश के  कई बड़े हिंदू संगठन के नेता व प्रमुख व्यक्ति भी निशाने पर थे। यूपी एसटीएफ ने के रल निवासी पीएफआई के  दो सदस्यों को लखनऊ से गिरफ्तार कर मंगलवार को यह खुलासा किया है।

आरोपितों के  पास से बड़ी संख्या में उच्च विस्फोटक, एक्सप्लोसिव डिवाइस, पिस्टल व तमाम संदिग्ध दस्तावेज बरामद हुए हैं। दोनों पीएफआई के  हार्डकोर मेंबर हैं और यूपी में पीएफआई के कुछ सदस्यों को बम धमाके करने के लिए विस्फोटक बांट रहे थे। उल्लेखनीय है कि कल 17 फरवरी को पीएफआई का स्थापना दिवस है। उसके खतरनाक मंसूबों को देखते हुए पुलिस ने पूरे प्रदेश में हाईअलर्ट घोषित किया है।

एडीजी एलओ प्रशांत कुमार ने बताया कि गिरफ्तार पीएफआई सदस्यों की शिनाख्त के रल के  पत्थानामथिटटा निवासी अन्सद बदरुद्दीन और कालीकट निवासी फिरोज खान के  रूप में हुई है। बदरुद्दीन पीएफआई का मिलिट्री कमांडर है। उनके  पास से 16  उच्च क्षमता के विस्फोटक, एक्सप्लोसिव डिवाइस डेटोनेटर, बैटरी व लाल रंग के तार के साथ एक 32 बोर की पिस्टल सात कारतूस और 12 अलग-अलग जगहों के रेलवे टिकट बरामद हुए हैं।

मंगलवार को इनके कुकरेल तिराहे के पास होने की सूचना मिलने पर एसटीएफ ने घेराबंदी कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया। एडीजी एलओ ने बताया कि यह लोग प्रमुख हिंदू संगठनों के बड़े पदाधिकारियों संवेदनशील व महत्वपूर्ण स्थानों पर हमले करने की तैयारी कर रहे थे।

फिरोज देता है ट्रेनिंग : एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि पीएफआई के दोनों सदस्य छोटे-छोटे ग्रुप बनाकर उन्हें आतंकी हमलों की ट्रेनिंग दे रहे थे।  गिरफ्तार फिरोज खान अपने से जुड़ने वाले लोगों को बम व हथियार चलाने की ट्रेनिंग देता था।

सहारा न्यूज ब्यूरो
लखनऊ


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment