टिकैत से मिले विभिन्न स्थानों से आये लोग, दिया अपना समर्थन

Last Updated 05 Feb 2021 03:57:14 AM IST

यूपी गेट (गाजीपुर) कौशाम्बी में कृषि कानूनों के खिलाफ दो महीने से आंदोलन कर रहे किसानों को अपना समर्थन व्यक्त करने के लिए विभिन्न स्थानों से लोगों के जत्थे पहुंचे और अपना समर्थन दिया।


आंदोलनकारी किसानों से मिलने गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचे विपक्षी दल के सांसद हरसिमरत कौर बादल (शिअद), सुप्रिया सुले, (एनसीपी), कनिमोझी करूणानिधि (द्रमुक) व अन्य। फोटो : एसएनबी

इस मौके पर किसान नेता राकेश टिकैत ने प्रेस वार्ता कर कहा कि उन्होंने किसानों को 6 फरवरी के आंदोलन के लिए तैयारी के लिए बोल दिया है। उनका आंदोलन शांतिप्रिय रहेगा और सरकार यदि नहीं मानती है तो यह इसी तरह से चलता रहेगा। धरने को समर्थन देने वालों में भरतपुर राजस्थान से आये अभिमन्यु पूनिया ने अपने साथियों के साथ धरनास्थल पर पहुंचकर  भगवान गौतम बुद्ध की मूर्ति किसान नेता राकेश टिकैत को भेंट की। अमृतसर पंजाब से आए जसविंदर सिंह बाबा ने गुरु गोविंद सिंह गुरुद्वारा से लाए गए प्रसाद को उन्हें दिया। कुछ किसान नेता अपने खेतों की मिट्टी लेकर किसान आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे तो कुछ जल लेकर आये और पिलाया। कर्नाटक से आए चंद्रशेखर अपने साथ सैकड़ों साथियों के साथ आंदोलन में शामिल हुए। जलालपुर मुरादनगर से 80 वर्ष की पूर्व प्रधान रामकुमार उर्फ रहतो ट्रैक्टर चलाते हुए आंदोलन स्थल पर पहुंचीं।

किसान नेता राकेश टिकैत ने प्रेस वार्ता कर कहा कि उन्होंने किसानों को 6 फरवरी के आंदोलन के लिए तैयारी के लिए बोल दिया है। उनका आंदोलन शांतिप्रिय रहेगा। सरकार यदि नहीं मानती है तो यह इसी तरह से चलता रहेगा। देश में किसान खेत में बीज बोता है और दिल्ली में सरकार सड़क पर कील और कंटीले तार बो रही है।
उन्होंने हर जगह किसानों को सूचना दे दी है कि 6 तारीख को 11 से लेकर 2 बजे दोपहर तक चक्का जाम करना है। मौके पर आये वरिष्ठ अधिकारियों को ज्ञापन सौंपना है। उन्होंने यह भी कहा कि स्थानीय निवासी किसान आंदोलन से परेशान न हों। उन्होंने देश के सभी बॉर्डर को जाकर देखा है एनसीआर में तो पहले से ही चक्का जाम है।

 

सहारा न्यूज ब्यूरो
साहिबाबाद


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment