जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में मरने वालों की संख्या बढ़ी, अब तक तीन जवान शहीद

Last Updated 25 Oct 2024 03:09:41 PM IST

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग के बोटापथरी इलाके में गुरुवार को सेना के वाहन पर आतंकी हमला हुआ। हमले में दो जवान शहीद हो गए और 3 अन्य घायल हो गए। घायल जवानों में से एक की शुक्रवार को अस्पताल में मौत हो गई। इससे इस हमले में मरने वालों की संख्या पांच हो गई।


अधिकारियों ने बताया कि गुलमर्ग के बोटापाथरी इलाके के नागिन चौक में राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) के वाहन पर गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले में घायल हुए एक जवान ने शुक्रवार को अस्पताल में दम तोड़ दिया।

जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुए हमलों के मद्देनजर, उपराज्यपाल (एलजी) मनोज सिन्हा ने गुरुवार को यूटी में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए एकीकृत मुख्यालय बैठक (यूएचक्यू) की अध्यक्षता की।

यूएचक्यू जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा ग्रिड का सर्वोच्च निकाय है, इसमें सेना, सीएपीएफ, स्थानीय पुलिस, केंद्रीय और यूटी की खुफिया एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं।

मनोज सिन्हा ने आतंकी हमले के बाद एक्स पर पोस्ट कर लिखा, "बूटापाथरी सेक्टर में जघन्य आतंकी हमले पर सेना के शीर्ष अधिकारियों से बात की। आतंकियों को त्वरित और मुंहतोड़ जवाब देने के निर्देश दिए। ऑपरेशन जारी है। हमारे शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। उनके परिवारों के प्रति संवेदना। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।"

मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने अपने एक्स हैंडल पर लिखा, "उत्तरी कश्मीर के बूटापाथरी इलाके में सेना के वाहनों पर हुए हमले की बहुत दुर्भाग्यपूर्ण खबर है। इसके परिणामस्वरूप कुछ लोग हताहत और घायल हुए हैं। कश्मीर में हाल ही में हुए हमलों की यह श्रृंखला गंभीर चिंता का विषय है।"

उन्होंने लिखा, "मैं इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और अपनी जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं। मैं यह भी प्रार्थना करता हूं कि घायल पूरी तरह और शीघ्र स्वस्थ हों।"

इससे पहले आतंकियों ने पुलवामा जिले के त्राल इलाके में यूपी के एक गैर-स्थानीय मजदूर पर गोलीबारी की और उसे घायल कर दिया। मजदूर को मामूली चोट आई है। गुरुवार को सेना के वाहन पर हमला घाटी के आमतौर पर आतंकवाद मुक्त क्षेत्र से हुआ।

गुलमर्ग और बोटापाथरी जैसे इसके ऊपरी इलाकों में पर्यटकों की भीड़ लगी रहती है और यह स्थान प्रकृति प्रेमियों की पसंदीदा जगह है।

आईएएनएस
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment