Jammu Kashmir : जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर आतंकी हमला, आतंकवादियों ने यूपी के मजदूर को गोली मारी

Last Updated 24 Oct 2024 11:09:07 AM IST

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल क्षेत्र में गुरुवार को आतंकवादियों ने एक प्रवासी मजदूर को गोली मारकर घायल कर दिया।


अधिकारियों ने बताया कि अज्ञात आतंकवादियों ने पुलवामा जिले के त्राल के बटगुंड गांव में उत्तर प्रदेश के प्रीतम सिंह नामक एक मजदूर को गोली मारकर घायल कर दिया।

अधिकारियों ने बताया, "उन्हें मामूली चोट के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया है।"

यह हमला गंदेरबल जिले के गगनगीर इलाके में एपीसीओ इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के दूसरे राज्‍यों के श्रम‍िकों के शिविर पर हुए आतंकवादी हमले के चार दिन बाद हुआ है। इस हमले में छह श्रम‍िकों और एक स्थानीय डॉक्टर सहित सात लोग मारे गए थे।

पुलिस ने बुधवार को हमले में शामिल दो विदेशी आतंकवादियों की तस्वीरें जारी कीं। तस्वीरें को कैंप में लगे सीसीटीवी कैमरों से ली गई हैं।

जांचकर्ताओं ने अब तक 40 से अधिक लोगों से पूछताछ की है। एनआईए की टीम ने आतंकी हमले वाली जगह का भी दौरा किया। बताया जा रहा है कि टीम ने घटनास्थल से कुछ अहम सुराग जुटाए हैं।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने मृतकों के परिजनों को अनुग्रह राशि मंजूर की। एपीसीओ कंपनी ने परिजनों को तत्काल राहत के तौर पर 25 लाख रुपये भी जारी किए।

ये मजदूर श्रीनगर-सोनमर्ग सड़क को हर मौसम में खुली रखने के लिए जेड-मोड़ पर गगनगीर और सोनमर्ग के बीच सुरंग के निर्माण में लगे हुए थे। सुरंग के चालू हो जाने के बाद हर मौसम में सोनमर्ग पहुंच सकेंगे। सोनमर्ग से साल भर संपर्क बनाए रखने से स्थानीय अर्थव्यवस्था को मदद मिलेगी और स्थानीय लोगों के लिए रोजगार भी पैदा होगा।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और पूर्व मुख्यमंत्रियों डॉ. फारूक अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और गुलाम नबी आजाद समेत सभी नेताओं ने इस आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है।
 

आईएएनएस
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment