गुजरात में 250 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त, तीन गिरफ्तार

Last Updated 21 Oct 2024 04:44:36 PM IST

गुजरात में भरूच जिले के अंकलेश्वर जीआईडीसी क्षेत्र में स्थित अवसर एंटरप्राइज से 250 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की गई है।


गुजरात में 250 करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त, तीन गिरफ्तार

सूरत और भरूच पुलिस ने ज्वाइंट छापेमारी में 141 ग्राम एमडी ड्रग्स बरामद की, जिसकी कीमत 14.10 लाख रुपये बताई जा रही है। जबकि 427 किलोग्राम संदिग्ध ड्रग्स को फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) में जांच के लिए भेजा गया है।

अधिकारियों ने अवसर एंटरप्राइज के निदेशक विशाल पटेल और दो अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है। हालांकि, कंपनी का मालिक कथित तौर पर विदेश में है। यह भंडाफोड़ गुजरात पुलिस के हाल ही में हजारों करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त करने के एक बड़े अभियान का हिस्सा है।

इससे पहले इसी तरह की एक कार्रवाई में अंकलेश्वर में आवकार ड्रग्स लिमिटेड से 5 हजार करोड़ रुपये की ड्रग्स जब्त की गई थी।

पुलिस शहीद स्मृति दिवस समारोह के दौरान राज्य के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने गुजरात पुलिस के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा, "यह महज एक ऑपरेशन नहीं है, बल्कि ड्रग्स के खिलाफ युद्ध है।"

मई 2024 में, चुनाव आयोग (ईसी) ने आंकड़े जारी किए थे, जिनमें बताया गया कि गुजरात ने भारत में कुल जब्त किए गए नशीले पदार्थों के मूल्य का लगभग एक-तिहाई योगदान दिया था।

1 मार्च से 18 मई 2024 के बीच चुनाव आयोग ने नशीले पदार्थों की जब्ती की जानकारी दी। जब्त नशीले पदार्थों की कुल कीमत 3,958.85 करोड़ रुपये है, जो इस अवधि में जब्त की गई सभी वस्तुओं की कुल कीमत 8,889 करोड़ रुपये का लगभग 45 प्रतिशत है। वहीं अकेले गुजरात में 1,187.8 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थ जब्त किए गए थे, जो कुल जब्त किए गए नशीले पदार्थों का लगभग 30 प्रतिशत है।

आईएएनएस
गांधीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment