बाबा सिद्दीकी का पार्थिव शरीर पोस्टमार्टम के लिए लाया गया कूपर अस्पताल

Last Updated 13 Oct 2024 09:01:16 AM IST

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और कारोबारी बाबा जियाउद्दीन सिद्दीकी का पार्थिव शरीर रविवार को कूपर अस्पताल लाया गया। बाबा सिद्दीकी के शव के साथ उनके परिवार के सदस्य मौजूद थे। थोड़ी देर में शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा।


कूपर अस्पताल के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। अस्पताल के चारों ओर पुलिस बल तैनात है ताकि किसी भी अप्रिय घटना को रोका जा सके।

बता दें कि शनिवार को बांद्रा पूर्व में निर्मल नगर के पास बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जानकारी के अनुसार, उनके कार्यालय के बाहर कम से कम दो-तीन लोगों ने घात लगाकर उन पर हमला किया। जैसे ही वह कार्यालय पर पहुंचे हमलावर दौड़ते हुए आए सिद्दीकी पर अंधाधुंध कई राउंड गोलियां चलाईं। उन्हें दो-तीन गोलियां लगीं, जिनमें से एक सीने में लगी। यह घटना रात करीब 9.30 बजे की है।

इस घटना के बाद बाबा सिद्दीकी के सहयोगियों और अन्य लोगों ने उन्हें बांद्रा पश्चिम के लीलावती अस्पताल पहुंचाया, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। जानकारी मिलते ही राकांपा, कांग्रेस और महायुति के नेता तथा बड़ी संख्या में उनके समर्थक अस्पताल पहुंच गए।

विपक्षी महा विकास अघाड़ी (एमवीए) नेताओं ने सिद्दीकी की सनसनीखेज हत्या के लिए महायुति शासन की आलोचना की है और उपमुख्यमंत्री तथा गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे की मांग की है।

प्रदेश के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पुलिस को हत्यारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। सीएम शिंदे ने शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए बताया कि दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। एक उत्तर प्रदेश का और एक हरियाणा का रहने वाला है। तीसरा आरोपी फरार है। उन्होंने कहा, "मैंने पुलिस को कठोर कार्रवाई का निर्देश दिया है।"

एनसीपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि एनसीपी नेता, पूर्व मंत्री और मेरे सहयोगी बाबा सिद्दीकी जो लंबे समय से विधानमंडल में हैं, उन पर गोलीबारी की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण, निंदनीय और दर्दनाक है. मैं स्तब्ध हूं। मैं इस कायरतापूर्ण हमले की कड़ी निंदा करता हूं। उन्होंने कहा कि घटना की पूरी जांच की जाएगी और हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। हमले के पीछे के मास्टरमाइंड को भी पकड़ा जाएगा।

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment