अगर AAP और कांग्रेस के बीच हुआ होता गठबंधन, तो 70 से ज्यादा सीटें जीतते : सुशील कुमार गुप्ता

Last Updated 08 Oct 2024 12:25:48 PM IST

आम आदमी पार्टी (AAP) हरियाणा इकाई के प्रदेश अध्यक्ष सुशील कुमार गुप्ता ने दावा किया कि अगर कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन हुआ होता, तो आज हम प्रदेश में 70 से ज्यादा सीटों पर जीत का परचम लहराने में सफल होते।


आप नेता से जब पूछा गया कि अभी तक दोनों ही सूबों में आम आदमी पार्टी खाता तक नहीं खोल पाई है, तो इस पर उन्होंने कहा, “जब राष्ट्रीय स्तर पर हमारा कांग्रेस के साथ गठबंधन हुआ था, तो हमने भाजपा को बैसाखियों पर ला दिया था। अगर हरियाणा विधानसभा चुनाव में भी हमने गठबंधन किया होता तो निसंदेह हम अच्छा प्रदर्शन करने में सफल रहते।

उनसे जब पूछा गया कि यह गठबंधन नहीं होने से आम आदमी पार्टी को सियासी मोर्चे पर नुकसान पहुंचा है, तो इस पर उन्होंने कहा कि मैं इस पर कोई कमेंट नहीं करना चाहूंगा।

‘आप’ नेता ने आगे कहा, “हरियाणा और जम्मू-कश्मीर में हमारी पार्टी ने विपरीत परिस्थितियों में चुनाव लड़ा। इन लोगों ने हमारे सभी शीर्ष नेताओं को सलाखों के पीछे भेज दिया। लेकिन, ये लोग हमारे हौसले पस्त नहीं कर पाए। हमारी पार्टी आगामी दिनों में सियासी मोर्चे पर अच्छा करेगी।

धन कुबेरों के आगे हमने चने खाकर और पानी पीकर चुनाव लड़ा। मेरा पूरा विश्वास है कि हम इन दोनों ही सूबों में अभी अच्छा प्रदर्शन करेंगे। यह शुरुआती रुझान हैं। ऐसे में किसी भी नतीजे पर पहुंच पाना उचित नहीं रहेगा। मुझे पूरा विश्वास है कि हम दोनों ही सूबों में अच्छा वोट शेयर हासिल करेंगे और खाता खोलने में भी कामयाब रहेंगे।”

हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर सामने आए शुरुआती रुझानों में कांग्रेस अच्छा प्रदर्शन करते हुए बढ़त बनाती हुई नजर आ रही थी, जबकि भाजपा पिछड़ती हुई दिख रही थी, लेकिन अब एकाएक भाजपा बढ़त की स्थिति में आ चुकी है।

आईएएनएस
चंडीगढ़


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment