ED Raid: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पंजाब के ‘AAP’ सांसद संजीव अरोड़ा के परिसर पर ED की छापेमारी

Last Updated 07 Oct 2024 11:39:00 AM IST

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आम आदमी पार्टी (AAP) के राज्यसभा सदस्य संजीव अरोड़ा तथा अन्य लोगों के खिलाफ जमीन ‘‘धोखाधड़ी’’ के एक मामले की जांच के सिलसिले में सोमवार को जालंधर, लुधियाना, गुरुग्राम तथा दिल्ली में कई स्थानों पर छापे मारे।


आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि 61 वर्षीय सांसद के पंजाब के लुधियाना और हरियाणा के गुरुग्राम में स्थित आवास समेत करीब 16-17 स्थानों पर तलाशी ली जा रही है।

जालंधर में जिन स्थानों पर तलाश ली जा रही है उनमें रियल एस्टेट कारोबारी हेमंत सूद और एक अन्य व्यक्ति चंद्र शेखर अग्रवाल के परिसर भी शामिल हैं।

अरोड़ा ने कहा कि उन्हें नहीं पता है कि असल में किस कारण से तलाशी की जरूरत पड़ी।

उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मैं कानून का पालन करने वाला नागरिक हूं, मुझे तलाश अभियान की वजह के बारे में पूरी तरह पता नहीं है, एजेंसियों के साथ पूरी तरह सहयोग करूंगा और यह सुनिश्चित करूंगा कि सभी सवालों का जवाब दिया जाए।’’

‘आप’ नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि उनकी पार्टी के सांसद एवं कारोबारी के खिलाफ छापे पार्टी को तोड़ने की कोशिश है।

उन्होंने कहा कि लेकिन इसके बावजूद ‘आप’ सदस्य रुकेंगे नहीं, बिकेंगे नहीं और डरेंगे नहीं।

अधिकारियों ने कहा कि धन शोधन रोकथाम कानून (पीएमएलए) के तहत छापे मारे जा रहे हैं और इनका संबंध जमीन धोखाधड़ी के एक मामले से है।

सूत्रों के अनुसार, ऐसा आरोप है कि अरोड़ा ने एक औद्योगिक भूखंड ‘‘अवैध’’ तरीके से अपनी कंपनी के नाम पर कर दिया था।
 

भाषा
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment