फ़िल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर के पति फहद अहमद लड़ सकते हैं महाराष्ट्र विधान सभा का चुनाव

Last Updated 25 Sep 2024 11:10:54 AM IST

फिल्म अभिनेत्री और प्रखर वक्त स्वरा भास्कर के पति फहद अहमद की अब राजनीति में एंट्री होने वाली है। सूत्रों की माने तो फहद ने मुंबई के अणुशक्ति नगर से टिकट की दावेदारी कर दी है।


फ़िल्म अभिनेत्री स्वरा भास्कर के पति फहद अहमद

उधर दावा यह भी किया जा रहा है कि  समाजवादी पार्टी ने फहद के लिए महाविकास अघाड़ी से इस सीट की डिमांड भी रख दी है। ऐसे में अगर फहद को टिकट मिलता है तो उनका मुकाबला एनसीपी के दिग्गज नेता नवाब मलिक से हो सकता है। यहां बता दें कि 2019 के विधानसभा चुनाव में अजित पवार की एनसीपी के बड़े नेता नवाब मलिक ने जीत हासिल की थी। छात्र नेता रहे फहद अहमद ने 2022 में समाजवादी पार्टी जॉइन की थी। वह फिलहाल समाजवादी पार्टी के युवा क्षेत्रीय अध्यक्ष हैं। अगर एमवीए यह सीट सपा को देती है तो फहद का मुकाबला नवाब मलिक या उनकी बेटी सना मलिक से हो सकता है। महाविकास अघाड़ी (एमवीए) आने वाले विधानसभा चुनाव में अणुशक्ति नगर से नवाब मलिक के खिलाफ मजबूत कैंडिडेट उतारने की तैयारी कर रही है। गठबंधन ने अपने सहयोगियों के लिए चार सीटें छोड़ रखी हैं।

समाजवादी पार्टी ने स्वरा भास्कर के पति फहद अहमद के लिए यह सीट मांगी है। माना जा रहा है कि अबू आजमी से खटपट के बीच समाजवादी पार्टी फहद अहमद के तौर पर युवा नेतृत्व को खड़ा करना चाहती है। सबको पता है कि सपा 1995 से ही अबू आजमी के नेतृत्व में महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव लड़ती आ रही है। पिछले लोकसभा चुनाव के दौरान अबू आजमी ने नॉर्थ-ईस्ट मुंबई सीट से दावेदारी की थी, मगर उन्हें टिकट नहीं मिला। इसके बाद से आजमी ने खुले तौर पर नाराजगी जाहिर की, हालांकि उन्होंने सपा से छोड़ने से इनकार किया था। वह पिछले तीन चुनावों में लगातार मानखुर्द शिवाजी नगर विधानसभा सीट से जीतते रहे। अबू आजमी प्रवासी मुस्लिम के बीच काफी लोकप्रिय रहे हैं।

महायुति में सीटों के बंटवारे के लिए 'जिसका विधायक, उसकी सीट' फॉर्मूला बनाया है। इस फॉर्मूले के हिसाब से यह सीट अजित पवार की एनसीपी के खाते में जाएगी। मगर चर्चा है कि ईडी की कार्रवाई के कारण नवाब मलिक के टिकट पर खतरा मंडरा रहा है। 2022 में दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों की गतिविधियों से जुड़े होने के आरोप में ईडी ने नवाब मलिक के खिलाफ कार्रवाई की थी। मलिक को 17 महीने तक जेल में रहना पड़ा था। अगस्त में अजित पवार ने एक कार्यक्रम में उनकी बेटी सना मलिक को प्रवक्ता बना दिया था। सना मलिक एक आर्किटेक्चरल फर्म का संचालन भी करती हैं। एनसीपी 2024 के विधानसभा चुनाव में अणुशक्ति नगर से उनकी बेटी सना मलिक को मैदान में उतार सकती है।
 

1992 में उत्तर प्रदेश के बहेरी में जन्मे फहद के पिता का नाम जि‍रार अहमद है। खुद को सामाजिक कार्यकर्ता मानने वाले फहद अहमद ने छात्र राजनीति से अपना पॉलिटिकल कैरियर शुरू किया। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन और एम.फिल की डिग्री लेने के बाद उन्होंने टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस स्टूडेंट यूनियन के महासचिव के रूप में अपनी पहचान बनाई। सीएए कानून के खिलाफ हुए देशव्यापी प्रदर्शन में वह खूब चमके। स्वरा भास्कर ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी थी। जुलाई 2022 में समाजवादी पार्टी जॉइन करने के बाद पार्टी ने उन्हें महाराष्ट्र में युवजन सभा का अध्यक्ष बनाया। जनवरी 2023 में स्वरा भास्कर और फहद अहमद ने कोर्ट में शादी की थी, तब उनके नाम की चर्चा खूब हुई थी। फहद अपनी पत्नी स्वरा से चार साल छोटे हैं।
 

 

 

 

समय लाइव डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment