'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर शरद पवार ने ली चुटकी

Last Updated 17 Aug 2024 03:53:36 PM IST

चुनाव आयोग ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। हालांकि, महाराष्ट्र और झारखंड में भी विधानसभा चुनाव होने हैं।


लेकिन, चुनाव आयोग ने सिर्फ जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के लिए चुनाव घोषित किए।

एक सवाल के जवाब में आयोग ने कहा कि चार जगहों पर एक साथ चुनाव कराने के लिए सुरक्षा बलों की तैनाती एक बड़ी दिक्कत हो सकती है। इसलिए, अभी दो जगहों पर चुनाव की घोषणा की गई है।

अब इस मामले पर एनसीपी (एसपी) प्रमुख शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपने भाषण में कहा था कि पूरे देश का चुनाव एक साथ होना चाहिए। लेकिन, जम्मू-कश्मीर और हरियाणा में ही चुनाव घोषित किए गए। जबकि, झारखंड और महाराष्ट्र में चुनाव घोषित नहीं हुए।

शरद पवार ने कहा कि सरकार चार राज्यों में विधानसभा चुनाव नहीं करा सकती है और पूरे देश में एक साथ सभी विधानसभाओं के लिए चुनाव कराने की बात करती है। शरद पवार ने 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' पर नरेंद्र मोदी को चुनौती दी। शरद पवार ने यह भी कहा कि देश में इस वक्त शांति की जरूरत है।

उन्होंने आगे कहा कि लाल किले पर प्रधानमंत्री ने यह बात रखी कि पूरे देश के चुनाव एक साथ होने चाहिए। प्रधानमंत्री को ये बात कहे अभी 12 घंटे भी नहीं हुए थे कि चुनाव आयोग ने जम्मू कश्मीर और हरियाणा के चुनाव की घोषणा कर दी। लेकिन झारखंड और महाराष्ट्र चुनाव की घोषणा नहीं हुई। शरद पवार ने कहा कि जब प्रधानमंत्री सभी राज्यों में एक साथ चुनाव कराने की नीति प्रस्तावित कर रहे हैं तो महाराष्ट्र चुनाव की घोषणा न होना एक तरह का विरोधाभास है।

शरद पवार शनिवार को नागपुर जिले के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं और पदाधिकारियों से बातचीत की।

आईएएनएस
नागपुर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment