Jay Shah : चेपाक टेस्ट में बांग्लादेश को हराने पर टीम इंडिया को जय शाह ने दी बधाई

Last Updated 23 Sep 2024 08:54:05 AM IST

Jay Shah : BCCI सचिव जय शाह (Jay Shah) ने चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में बांग्लादेश पर 280 रनों की जीत हासिल करने के लिए टीम इंडिया को बधाई दी है।


आर. अश्विन

भारत के फिरकी गेंदबाज जोड़ी रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को पिच पर नाचने के लिए मजबूर कर दिया और उनके इर्द-गिर्द जाल बिछा दिया, जिससे स्पिनरों की गेंद खेलने में उन्हें खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। जिसकी बदौलत भारत ने मेहमान बांग्लादेश की टीम को 234 रनों पर ढेर कर दिया और चार दिनों के अंदर ही दो मैचों की सीरिज के पहले टेस्ट में 280 रनों से जीत हासिल कर ली।

बता दें कि इस मैच के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी आर. अश्विन चुने गए, जिन्होंने अपने घरेलू मैदान पर मैच विजयी शतक के साथ 6 विकेट भी झटके।

भारतीय टीम के मुख्य कोच गौतम गंभीर ने कोच के रूप में पहला टेस्ट जोरदार जीत के साथ शुरूआत हुई।

जय शाह ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि “इस साल के रेड-बॉल सीज़न में टीम इंडिया के लिए शानदार शुरुआत! पहली पारी में अश्विन की सोची-समझी पारी और दूसरी पारी में उनके मैच-विजयी स्पैल को देखना वाकई बहुत अच्छा लगा। शुभमन गिल और जडेजा ने बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया और टेस्ट क्रिकेट में शानदार वापसी करने के लिए ऋषभ पंत और 400 अंतरराष्ट्रीय विकेट पार करने के लिए हमारे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को विशेष धन्यवाद! अब निगाहें दूसरे टेस्ट की ओर, जहां हम सीरीज को सील करना चाहते हैं।"

आपको बता दें कि इस टेस्ट मैच में ऋषभ पंत की दिसंबर 2022 के बाद पहली बार टेस्ट क्रिकेट में वापसी हुई है और विकेटकीपर बल्लेबाज ने दमदार तरीके से अपना छठा टेस्ट शतक भी लगाया। पंत ने टेस्ट इतिहास में किसी भारतीय विकेटकीपर द्वारा सबसे अधिक शतकों के रिकॉर्ड की बराबरी की।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वसीम जाफर ने भी सोशल मीडिया एक्स पर लिखा,"भारत द्वारा शानदार और पेशेवर प्रदर्शन। बिल्कुल वही जिसकी आप उनसे उम्मीद करते हैं। इस टेस्ट से बहुत सारी सकारात्मक बातें सीखने को मिलीं। रन और विकेट देखने को मिले, लेकिन जो चीज मुझे सबसे अच्छी लगी, वह थी फील्डिंग, खासकर कैचिंग। बहुत बढ़िया खेला।"

अब इस जीत के बाद भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है, बांग्लादेश एक स्थान नीचे खिसककर छठे स्थान पर पहुंच गया है।

बता दें कि दूसरा टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 27 सितंबर से खेला जाएगा।

समय डिजिटल डेस्क
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment