ठाणे में तिरंगा बाइक रैली को पुलिस ने पहले रोका, फिर दी इजाजत

Last Updated 15 Aug 2024 01:45:49 PM IST

आजादी की 78वीं वर्षगांठ पर एसडीपीआई कार्यकर्ताओं ने बाइक रैली निकाली। लेकिन, मुंब्रा में पुलिस ने उन्हें रैली निकालने से रोक दिया। इस दौरान, पुलिस अधिकारियों के साथ रैली निकाल रहे लोगों की खूब बहस हुई। हालांकि, लंबी बहस के बाद पुलिस ने उन्हें रैली निकालने की इजाजत दे दी।


बताया जा रहा है कि मुंब्रा में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) की तरफ से तिरंगा रैली निकाली गई थी। इस यात्रा में शामिल लोगों के हाथों में तिरंगा था। वहीं, देश को आजादी दिलाने के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले तमाम स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीर भी थी।

धीरे-धीरे यात्रा आगे बढ़ रही थी। हालांकि, आगे एक चौराहे पर पुलिस ने उन्हें रोक दिया। इस दौरान रैली निकाल रहे लोगों ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि अगर आप हमें रैली नहीं निकालने देंगे तो देश में अलग संदेश जाएगा।

उन्होंने कहा कि ऐसा संदेश जाएगा कि लोगों की रक्षा करने वाले ही आजादी दिवस मनाने से रोक रहे हैं।

वहीं, पुलिस का कहना था कि हम रैली निकालने से रोक नहीं रहे, लेकिन जो रैली की वजह से ट्रैफिक जाम है, उसे तो क्लियर करवाना होगा। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि बाइक पर छोटे बच्चे बिठा लिए गए हैं।

क्या यह ठीक है। दोनों पक्षों में बहस तब और तेज हुई जब एक शख्स ने पुलिस से कहा कि कांवड़ यात्रा को जाने दिया, हमें क्यों रोक रहे हैं। क्या कांवड़ यात्रा के दौरान बाइक पर लोग नहीं बैठे थे। पुलिस का कहना था कि कांवड़ यात्रा की बात मत करो। वहीं, लोगों का कहना था कि इंसाफ करना है तो पूरा करो। आज आजादी का दिन है और हमें मत रोको।

काफी देर बहस के बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रैली निकालने की इजाजत दी। पुलिस से मिली इजाजत के बाद लोगों में खुशी की लहर देखने को मिली। हाथों में टीपू सुल्तान, महात्मा गांधी की तस्वीर लिए भारत माता की जय के नारे लग रहे थे। वहीं, देशभक्ति गीतों पर माहौल खुशनुमा बन गया।

_SHOW_MID_AD__

आईएएनएस
ठाणे


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment