'BJP की एजेंसी' की तरह काम कर रहा नीति आयोग : तृणमूल सांसद

Last Updated 27 Jul 2024 08:58:28 AM IST

तृणमूल कांग्रेस के सांसद जगदीश चंद्र बर्मा बसुनिया ने नीति आयोग को लेकर केंद्र की एनडीए सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने नीति आयोग पर भारतीय जनता पार्टी की एजेंसी के रूप में काम करने का आरोप लगाया।


बसुनिया ने शुक्रवार को संसद भवन परिसर में कहा, "नीति आयोग को सभी राज्यों को एक नजर से देखना चाहिए। लेकिन हम कई साल से देख रहे हैं कि नीति आयोग ठीक ढंग से काम नहीं रहा है।"

तृणमूल नेता ने कहा, "यदि नीति आयोग भाजपा की एजेंसी के रूप में काम करेगा तो कुछ राज्य योजनाओं से वंचित रह जाएंगे और कुछ राज्यों को ज्यादा पैसा मिलेगा। आयोग को स्वतंत्र होकर काम करना होगा।"

उन्होंने कहा, "भाजपा जो कहती है, नीति आयोग वही काम करता है। नीति आयोग भाजपा की एजेंसी की तरह काम कर रहा है। अगर आयोग को सही ढंग से काम करना है तो सभी राज्यों को उनकी आबादी के हिसाब से प्राथमिकता देनी चाहिए।"

भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के बयान को लेकर जगदीश बसुनिया ने कहा कि तृणमूल ने निशिकांत दुबे के बयान का विरोध किया और आगे भी करती रहेगी। बंगाल का हिस्सा, बिहार का हिस्सा कभी नहीं बनेगा।

ममता बनर्जी के बांग्लादेशी शरणार्थियों को शरण देने के बयान पर तृणमूल सांसद ने कहा, "जब आपके घर में कोई बेबस शरणार्थी आ जाएगा, तो आप उसे निकाल देंगे क्या?"
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment