Jammu Kashmir : कुपवाड़ा के मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने आतंकी को किया ढेर, एक जवान घायल

Last Updated 24 Jul 2024 09:52:49 AM IST

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में जारी मुठभेड़ में बुधवार को एक आतंकवादी मारा गया। जबकि गोलीबारी में एक जवान के भी घायल होने की खबर है।


सेना ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट किया, सुरक्षा बलों ने मंगलवार (23 जुलाई) शाम को कुपवाड़ा जिले के कोवुत क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में विशेष जानकारी के आधार पर संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया था। इस दौरान छुपे हुए आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। इसके बाद जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरू की।

सेना ने पोस्ट में आगे कहा, "24 जुलाई को संदिग्ध गतिविधि देखी गईं। सतर्क सैनिकों ने उन्हें चुनौती दी, जिसके बाद आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया, जबकि एक एनसीओ घायल हो गया। ऑपरेशन अभी जारी है।"

जम्मू डिवीजन के घने जंगलों वाले इलाकों में सेना पर आतंकवादियों के एक समूह द्वारा घात लगाकर हमला किए जाने के बाद सुरक्षाबलों ने उनके खिलाफ आक्रामक अभियान शुरू कर दिया है।

इन क्षेत्रों से आतंकवाद को खत्म करने के लिए विशिष्ट कमांडो बलों और पर्वतीय युद्ध में प्रशिक्षित 4 हजार से ज्यादा सैन्यकर्मियों को जम्मू डिवीजन के पुंछ, राजौरी, रियासी, डोडा और कठुआ जिलों में तैनात किया गया है।
 

आईएएनएस
श्रीनगर


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment