IAS Puja Khedkar की मां मनोरमा खेडकर की पुलिस हिरासत दो दिन और बढी

Last Updated 21 Jul 2024 07:08:44 AM IST

महाराष्ट्र में पुणे की एक अदालत ने शनिवार को विवादित प्रोबेशनरी आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर (Puja Khedkar IAS) की मां मनोरमा खेडकर की पुलिस हिरासत दो दिन बढ़ा दी है।


मनोरमा खेडकर (Symbolic photo)

मनोरमा खेडकर को महाराष्ट्र के रायगढ़ से गिरफ्तार कर एक प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया था। अदालत ने उन्हें दो दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था जिसे दो दिन और बढ़ा दिया गया।

पुलिस ने अदालत को जांच की प्रगति से अवगत कराया और कहा कि इस मामले में शामिल दो और महिलाओं की पहचान अभी की जानी है।

इसके अलावा मनोरमा खेडकर द्वारा पिस्तौल लहराते हुए मुल्शी क्षेत्र में कुछ किसानों को जबरन जमीन बेचने के लिए धमकी देने के मामले में एक अन्य व्यक्ति संदीप खेडकर तथा एक अज्ञात व्यक्ति की संलिप्तता की भी जांच की जानी है।

मनोरमा खेडकर के वकील विजय जगताप ने हिरासत की मांग का विरोध करते हुए कहा कि इस मामले में हत्या के प्रयास का केस नहीं बनता है क्योंकि गोली नहीं चली है और इसलिए उनकी मुवक्किल जमानत पाने की हकदार हैं।

इसके अलावा उनके मुवक्किल के खिलाफ और सभी आरोप जमानती हैं। उनके पति दिलीप खेडकर को भी अंतरिम जमानत मिल चुकी है।

दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद अदालत ने मनोरमा खेडकर की न्यायिक हिरासत दो दिन बढ़ा दी। इस बीच पुलिस ने उनकी कार जब्त कर ली है और जिस पिस्तौल का इस्तेमाल किसानों को धमकाने के लिए किया गया था, वह भी जब्त कर ली है।

सोशल मीडिया पर उनका एक वीडियो पिछले सप्ताह वायरल हुआ था जिसमें उन्हें हाथ में पिस्तौल लेकर किसानों को धमकाते हुए देखा जा सकता है। इसके बाद मनोरमा और महाराष्ट्र सरकार में अधिकारी रहे उनके पति दिलीप खेडकर अचानक लापता हो गये। मनोरमा को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया था।

दिलीप खेडकर अब भी लापता हैं, हालांकि उन्हें 25 जुलाई तक अंतरिम जमानत मिल गई है।

आईएएनएस
पुणे


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment