जो हमारे साथ हम उनके साथ, सबका साथ सबका विकास की जरूरत नहीं : शुभेंदु अधिकारी

Last Updated 17 Jul 2024 03:55:45 PM IST

पश्चिम बंगाल में नेता प्रतिपक्ष और भाजपा के लीडर शुभेंदु अधिकारी ने कहा है कि हम हिंदू और संविधान दोनों को बचाएंगे। उन्होंने बड़ा बयान देते हुए कहा कि अल्पसंख्यक मोर्चा को भी बंद कर देना चाहिए, इसकी कोई जरूरत नहीं है।


पश्चिम बंगाल में नेता प्रतिपक्ष और भाजपा के लीडर शुभेंदु अधिकारी

शुभेंदु ने भाजपा की स्टेट एग्जीक्यूटिव मीटिंग में कहा कि हम उसका साथ देंगे, जो हमारा साथ देगा। सबका साथ सबका विकास करने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कार्यक्रम में जय श्री राम का नारा लगाते हुए कहा कि सबका साथ, सबका विकास बंद हो। खास बात है कि 'सबका साथ, सबका विकास' का नारा सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ही दिया था। पीएम ने साल 2014 में सभी भारतीयों को बिना किसी धर्म और जाति के शामिल करते हुए यह नारा दिया था।

शुभेंदु अधिकारी ने कहा, "मैंने राष्ट्रवादी मुसलमानों के बारे में बात की थी, लेकिन अब मैं 'सबका साथ, सबका विकास' और नहीं कहूंगा, इसके बजाए हम कहेंगे कि 'जो हमारे साथ हम उनके साथ', अल्पसंख्यक मोर्चे की भी कोई जरूरत नहीं है।"

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) की सरकार है। यहां लोकसभा चुनाव 2024 में ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी को 42 में से 29 सीटें मिली थी। भाजपा को पश्चिम बंगाल में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी, लेकिन उनको सिर्फ 12 सीटों पर जीत मिली। भाजपा पश्चिम बंगाल में संदेशखाली जैसे घटनाओं पर आक्रामक हुई थी लेकिन पार्टी को चुनाव में इसका फायदा नहीं मिला।

शुभेंदु ने अपने बयान में उपचुनाव में भाजपा की हार की वजह भी बताई। उन्होंने कहा कि उपचुनाव में हजारों लोगों ने वोटिंग नहीं की। भाजपा का मानना है कि लोकसभा चुनाव में मुस्लिम वोटरों ने तृणमूल कांग्रेस को वोट दिया। शुभेंदु का यह बयान संकेत करता है कि पश्चिम बंगाल में भाजपा हिंदू वोटों के ध्रुवीकरण की दिशा में काम कर सकती है।

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment