PM Modi Mumbai Visit: पीएम मोदी का मुंबई दौरा आज, हजारों करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास और उद्घाटन

Last Updated 13 Jul 2024 11:09:50 AM IST

PM Modi Mumbai Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार (13 जुलाई) को मुंबई दौरे पर रहेंगे। पीएम मोदी इस दौरान हजारों करोड़ की परियोजनाओं की सौगात मुंबई को देंगे।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को मुंबई यात्रा के दौरान गोरेगांव स्थित नेस्को प्रदर्शनी केंद्र में आयोजित एक समारोह में 29,400 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण (एमएमआरडीए) की ठाणे-बोरीवली और बीएमसी की गोरेगांव मुलुंड लिंक रोड परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। दोनों परियोजनाओं के तहत दो सुरंगों का निर्माण किया जाना है।

एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया, "वह मध्य रेलवे के कल्याण यार्ड रीमॉडलिंग और नवी मुंबई के तुर्भे में गति शक्ति मल्टीमॉडल कार्गो टर्मिनल की आधारशिला रखेंगे। वह लोकमान्य तिलक टर्मिनस में नए प्लेटफॉर्म और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस में प्लेटफॉर्म 10 और 11 के विस्तार को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।" एमएमआरडीए के एक प्रवक्ता ने कहा कि ठाणे-बोरीवली सुरंग परियोजना 16,600 करोड़ रुपये की लागत से बनाई जा रही है।

उन्होंने कहा कि संजय गांधी राष्ट्रीय उद्यान के नीचे से गुजरने वाली दो ट्यूब सुरंग बोरीवली में वेस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे और ठाणे में घोड़बंदर रोड के बीच सीधा संपर्क स्थापित करेंगी। प्रधानमंत्री मुंबई की अपनी यात्रा के दौरान 'मुख्यमंत्री युवा कार्य प्रशिक्षण योजना' की भी शुरुआत करेंगे।

अधिकारियों ने बताया कि वह आईएनएस टावर्स का उद्घाटन करने के लिए यहां बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित इंडियन न्यूजपेपर सोसाइटी (आईएनएस) सचिवालय जाएंगे।
 

भाषा
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment