Mahayuti Shinde : शिंदे, फडणवीस व पवार के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ेगी महायुति

Last Updated 30 Jun 2024 09:10:17 AM IST

Mahayuti Shinde : आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में सीटों पर दावों को लेकर महायुति सहयोगियों के बीच खींचतान जारी है। इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की राज्य इकाई के अध्यक्ष सुनील तटकरे ने शनिवार को कहा कि भाजपा, शिवसेना और राकांपा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और दोनों उपमुख्यमंत्रियों देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे।


उन्होंने महायुति से राकांपा को बाहर रखने की खबरों पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने स्पष्ट कर दिया है कि राकांपा महाराष्ट्र में महागठबंधन का अभिन्न अंग होगी। तीनों दलों के बीच सीटों का बंटवारा सौहार्दपूर्ण ढंग से होगा।

सुनील तटकरे ने कहा कि सत्ता में दोबारा आने पर महायुति का सीएम चेहरा घोषित करने में कोई जल्दबाजी नहीं है।

उन्होंने कहा, "मैंने पार्टी प्रवक्ताओं से कहा है कि वे महायुति सहयोगियों के बीच सीट बंटवारे पर कोई बयान न दें, क्योंकि यह तीनों दलों के वरिष्ठ नेताओं के स्तर पर किया जाएगा। मैंने पार्टी प्रवक्ताओं और कार्यकर्ताओं को यह भी आदेश दिया है कि वे एनसीपी के खिलाफ कोई बयान या वीडियो जारी न करें, जिसमें पार्टी को महायुति से दूर रखने की मांग की गई हो।"

सुनील तटकरे ने कहा, "वास्तव में भाजपा और एनसीपी (राकांपा) के बीच दोस्ती गहरी हुई है, यह आगे और मजबूत होगी। हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अजित पवार अपने प्रशासनिक स्किल और पार्टी पर पकड़ के लिए जाने जाते हैं। आने वाले विधानसभा चुनावों के दौरान महायुति में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका होगी।"
 

आईएएनएस
मुंबई


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment