तृणमूल ने बंगाल के राज्यपाल के खिलाफ चुनाव आयोग से की शिकायत

Last Updated 18 Apr 2024 05:45:23 PM IST

तृणमूल कांग्रेस ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई। उन पर राज्य में तीन लोकसभा क्षेत्रों के लिए पहले चरण के मतदान में हस्तक्षेप करने और प्रभावित करने की कोशिश का आरोप लगाया।


पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस

सूत्रों ने बताया कि बुधवार को खबर आई थी कि शुक्रवार को मतदान वाले तीन लोकसभा क्षेत्रों में से एक कूचबिहार में राज्यपाल डेरा डालेंगे।

हालांकि, जानकारी सामने आने के तुरंत बाद, आयोग ने बुधवार को ही राज्यपाल के कार्यालय को एक विज्ञप्ति भेजकर मतदान के दिन कूच बिहार जाने से परहेज करने को कहा।

सीईओ कार्यालय के सूत्रों ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने कहा कि राज्यपाल ने बुधवार दोपहर से शुक्रवार सुबह मतदान शुरू होने तक कूच बिहार में रहने की इच्छा व्यक्त की है।

सूत्रों ने कहा कि शिकायत में सत्तारूढ़ दल ने आशंका व्यक्त की है कि यदि राज्यपाल को संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा करने की अनुमति दी गई, तो वह वहां भाजपा नेताओं के साथ बैठकें करेंगे।

गौरतलब है कि 16 मार्च को, जिस दिन चुनाव आयोग ने मतदान कार्यक्रम की घोषणा की, राज्यपाल ने कहा था कि वह पहले दिन से ही मैदान में रहेंगे।

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment