अमित शाह का फर्जी वीडियो शेयर करने के मामले में झारखंड कांग्रेस के X अकाउंट पर लगी रोक

Last Updated 02 May 2024 07:41:31 AM IST

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' ने झारखंड कांग्रेस के अकाउंट पर रोक लगा दिया है। बताया जा रहा है कि इस हैंडल से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भाषण का एडिटेड फर्जी वीडियो अपलोड और शेयर करने की शिकायत पर कार्रवाई की गई है।


Jharkhand Congress Account Gets Suspended

इस हैंडल पर एक्स की ओर से लिखा गया है, "एक कानूनी मांग के प्रत्युत्तर में अकाउंट पर रोक लगाई गई है।"

इसी मामले में दिल्ली पुलिस ने झारखंड प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर को तलब किया है। उन्हें सीआरपीसी की धारा 160/91 के तहत भेजे गए समन में 2 मई की सुबह 10.30 बजे दिल्ली पुलिस के जांच अधिकारी के समक्ष पेश होने को कहा गया है।

राजेश ठाकुर को अपना मोबाइल, लैपटॉप, टैबलेट या किसी अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण को साथ लाने को कहा गया है, जिसका कथित इस्तेमाल ‘एक्स’ पर फर्जी वीडियो शेयर करने में किया गया हो सकता है।

भाजपा के कार्यकर्ताओं ने भी केंद्रीय गृह मंत्री के फर्जी वीडियो शेयर करने के मामले में रांची के अरगोड़ा थाने में दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। जिन लोगों को नामजद किया गया है, उनमें शैलेंद्र हाजरा और रूपेश रजक शामिल हैं। यह एफआईआर भाजपा जनता युवा मोर्चा के प्रदेश कार्यालय मंत्री संजय कुमार महतो के आवेदन पर दर्ज हुई है।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने वीडियो की एक कॉपी पेन ड्राइव के माध्यम से पुलिस को उपलब्ध करवाई है। भाजपा कार्यकर्ताओं के अनुसार आरक्षण जैसे मुद्दे पर अमित शाह ने कभी नहीं कहा कि इसको खत्म कर दिया जाएगा। फेक वीडियो न सिर्फ अमित शाह की व्यक्तिगत मानहानि है बल्कि यह देश के सामने गलत तथ्य रखने का प्रयास भी है।

 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment