बंगाल में आदिवासी महिला से मारपीट के आरोप में पुलिसकर्मी निलंबित

Last Updated 21 Feb 2024 07:17:36 PM IST

पश्चिम बंगाल के आदिवासी बहुल पुरुलिया जिले में एक पुलिस स्टेशन के प्रभारी इंस्पेक्टर रैंक के एक पुलिस अधिकारी को एक आदिवासी महिला को अवैध शराब के खिलाफ एक अभियान के नाम पर परेशान करने और शारीरिक हमला करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है।


आदिवासी महिला से मारपीट के आरोप में पुलिसकर्मी निलंबित

निलंबित अधिकारी तुहिन डॉन पुरुलिया जिले के कोटशिला पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी थे।

मंगलवार देर शाम पुरुलिया से भाजपा के लोकसभा सदस्य ज्योतिर्मय सिंह महतो के साथ आई एक आदिवासी महिला ने उसी पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। आरोपों की गंभीरता को देखते हुए बुधवार की दोपहर में आरोपी सिपाही को निलंबित कर दिया गया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने निलंबन की पुष्टि करते हुए कहा कि आरोपी अधिकारी के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है, जिसका नेतृत्व पुरुलिया जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (सदर) कल्याण सिन्हा रॉय कर रहे हैं।

आरोप है कि तुहिन डॉन ने इलाके में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाते हुए आदिवासी महिलाओं के घर पर छापा मारा।

स्थानीय पुलिस स्टेशन में दर्ज शिकायत के अनुसार, उसके आवास से दो लीटर शराब जब्त करने के बाद अधिकारी ने कथित तौर पर आदिवासी महिला के साथ मारपीट की और 40,000 रुपये की राशि के साथ-साथ उसकी भैंस भी जब्त कर ली, जो उसे धान बेचकर मिली थी।

अपनी शिकायत पर महिला ने यह भी आरोप लगाया कि उसे इतनी बुरी तरह पीटा गया कि वह बेहोश हो गई। कथित तौर पर यह घटना 18 फरवरी को हुई और 20 फरवरी को महिला भाजपा सांसद महतो से संपर्क करने में कामयाब रही, जो महिला को पुलिस स्टेशन ले गए और शिकायत दर्ज करने में मदद की।

जिला पुलिस सूत्रों ने कहा कि उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में चल रहे संकट को ध्यान में रखते हुए आरोपी इंस्पेक्टर को तत्काल निलंबित करने का उद्देश्य क्षेत्र में तनाव को कम करना था, जहां कई महिलाओं ने एक स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेता और उनके सहयोगियों पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

आईएएनएस
कोलकाता


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment