सदमे से बाहर नहीं निकल पा रहा इजराइल में हुए रॉकेट हमले में जान गंवाने वाली केरल की महिला का परिवार

Last Updated 12 May 2021 09:25:47 PM IST

इजराइल में फलस्तीन के रॉकेट हमले में जान गंवाने वाली केरल की 30 वर्षीय महिला का परिवार सदमे से बाहर नहीं निकल पा रहा है।


सदमे से बाहर नहीं निकल पा रहा इजराइल में हुए रॉकेट हमले में जान गंवाने वाली केरल की महिला का परिवार

वे अब भी विश्वास नहीं कर पा रहे हैं कि वे अब कभी उसे नहीं देख पाएंगे।
इजराइल के एशकेलन में बुजुर्ग महिला की रखवाली करने वाली सौम्या के परिवार ने कभी कल्पना नहीं की थी कि एक दर्दनाक घटना में उनकी मौत हो जाएगी।
इडुक्की जिले के कीरिथोडू के निवासी सौम्या के पति संतोष अपने नौ वर्षीय बेटे को दिलासा देते-देते थक गए हैं, लेकिन वह अब भी इस बात को मानने को तैयार नहीं है कि उसकी मां इस दुनिया में नहीं है।
संतोष ने यहां अपने आंसुओं को थामते हुए पत्रकारों से कहा, ‘‘वह उसका फोन आने का इंतजार कर रहा है।‘‘
सात साल तक इजराइल में मेहनत करने के बाद सौम्या केरल लौटकर बेहतर जीवन जीने की योजना बना रही थीं कि अचानक यह घटना हो गई।
सौम्या ने मंगलवार दोपहर अपने पति को की गई वीडियो कॉल के दौरान इजराइल के एशकेलन शहर में तनावपूर्ण माहौल के बारे में बताया था। हालांकि वह नहीं जानती थीं कि यह उनके जीवन की आखिरी कॉल होगी।

सौम्या फोन पर जब इलाके में युद्ध जैसे हालात पैदा होने के बारे में बता रही थीं तब संतोष ने दूसरी ओर से तेज आवाज सुनी। इस दौरान सौम्या का फोन गिर गया।
संतोष ने कहा, ‘‘मैंने फोन पर हैलो, हैलो कहा, लेकिन दूसरी ओर से कोई जवाब नहीं मिला। एक-डेढ मिनट बाद तक मुझे दूसरी ओर से कुछ लोगों की आवाज सुनाई देती रही। कॉल जारी थी।‘‘
संतोष ने खतरे को भांपकर तत्काल अपने परिवार के सदस्यों को इसकी जानकारी दी, जो एक्शेलन में सौम्या के मित्रों के संपर्क में थे। इसके बाद उन्हें सौम्या की दर्दनाक मौत की खबर मिली।
इस बीच, विदेश मामलों के राज्य मंत्री वी मुरलीधरन ने कहा कि तेल अवीव में भारतीय दूतावास के अधिकारी सौम्या का शव भारत भेजने के लिये प्रयास कर रहे हैं।
मुरलीधरन ने इजराइल में भारत के राजदूत संजीव कुमार सिंगला से फोन पर बात की और फिर बताया कि इजराइली अधिकारी सभी औपचारिकताएं पूरी होने के बाद शव भारत को सौंप देंगे।
मुरलीधरन ने मंगलवार को सौम्या के परिवार को फोन कर शोक व्यक्त किया।
उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘गाजा से हुए रॉकेट हमलों के दौरान जान गंवाने वाली सौम्या संतोष के परिवार से आज बात की और उनके दुखद निधन पर गहरी संवेदना व्यक्त की। हर संभव सहायता का आासन दिया। हम यरुशलम में हुए इन हमलों औरंिहसा कींिनदा करते हैं और दोनों पक्षों से संयम बरतने का आग्रह करते हैं।’
भारत में इजराइल के राजदूत रॉन मलका ने कहा कि उन्होंने सौम्या के परिवार से बात कर शोक प्रकट किया है।
उन्होंने ट्वीट किया, ’मैंने हमास के आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाली सुश्री सौम्या संतोष के परिवार से बात कर अपनी और इजराइल की ओर से उनके दुर्भाग्यपूर्ण निधन पर शोक व्यक्त किया। पूरा देश उनके निधन को लेकर शोकाकुल है। हम उनके परिवार के साथ खड़े हैं।

भाषा
इडुक्की (केरल)


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment