डेरा पदाधिकारी का दावा,नेपाल भागी है हनीप्रीत

Last Updated 17 Sep 2017 05:12:56 PM IST

हरियाणा पुलिस ने बलात्कार के एक मामले में डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को दोषी ठहराए जाने के बाद 25 अगस्त को पंचकूला में भड़की हिंसा की घटनाओं के संबंध में दो और लोगों को गिरफ्तार किया है.


डेरा पदाधिकारी का दावा,नेपाल भागी है हनीप्रीत

डेरा प्रमुख की गोद ली हुई बेटी हनीप्रीत इन्सां और डेरा प्रवक्ता आदित्य इन्सां को पकड़ने के प्रयास भी किए जा रहे हैं. इनके खिलाफ पहले ही लुकआउट नोटिस जारी किया जा चुका है.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हरियाणा पुलिस के विशेष जांच दल ने राजस्थान के उदयपुर से डेरा पदाधिकारी प्रदीप गोयल इन्सां को आज गिरफ्तार किया.

पंचकूला के पुलिस उपायुक्त मनबीर सिंह ने बताया कि आदित्य इन्सां के साले प्रकाश उर्फ विकी को आज मोहाली से पकड़ा गया.

उन्होंने बताया कि विजय नाम के एक अन्य व्यक्ति को कल पिंजौर से गिरफ्तार किया गया.

सिंह ने कहा,  पंचकूला में 25 अगस्त को भड़की हिंसा की घटनाओं के संबंध में तीन गिरफ्तार लोगों प्रदीप, प्रकाश और विजय की भूमिका की जांच की जा रही है. आगे जांच चल रही है. 

पुलिस ने पंचकूला में आगजनी की घटनाओं में अंबाला से एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

हरियाणा पुलिस ने बताया कि वह हिंसा की घटनाओं से जुड़े विभिन्न सूत्रों से वीडियो एकत्रित कर रही हैं और हिंसा भड़काने और आगजनी की घटनाओं में शामिल आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है.

उन मीडिया खबरों के बारे में पूछे जाने पर जिसमें प्रदीप गोयल ने एसआईटी को बताया कि हनीप्रीत पहले ही नेपाल भाग चुकी है, इस पर डीसीपी मनबीर ने कहा,
इन खबरों में कोई सच्चाई नहीं है. ये आधारहीन हैं. 

हरियाणा पुलिस ने पंचकूला में हिंसा भड़कने के बाद डेरा प्रमुख के शीर्ष सहायक और प्रवक्ता दिलावर इन्सां समेत कई लोगों को गिरफ्तार किया. दिलावर को 15 सितंबर को सोनीपत से गिरफ्तार किया गया था.

इससे पहले पुलिस ने डेरा की राज्य इकाई के सदस्य गोबिंद इन्सां को भी गिरफ्तार किया था.

 

समयलाइव डेस्क/भाषा


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment