Delhi Air Pollution: दिल्ली सरकार ने शुरू किया 'रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ' अभियान, गोपाल राय ने ITO से शुरू क‍िया अभियान

Last Updated 21 Oct 2024 03:06:15 PM IST

दिल्ली एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए आज से दिल्ली में 'रेड लाइट ऑन, गाड़ी ऑफ' अभियान शुरू किया गया है।


उसकी शुरुआत दिल्ली सरकार के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कार्यकर्ताओं के साथ आईटीओ की रेड लाइट से किया।

इस अभियान के तहत उन्होंने गाड़ी चालकों से रेड लाइट होने पर गाड़ी का इंजन बंद कर प्रदूषण कम करने में अपना योगदान देने की अपील की। उन्होंने कहा है कि "दिल्ली वालों को दिल्ली के बाहर से आने वाले प्रदूषण की मार झेलनी पड़ती है। "आप" शासित पंजाब में पराली जलने की घटनाएं लगातार कम हो रही हैं, लेकिन बीजेपी शासित हरियाणा और यूपी में पराली जलने की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं।

गोपाल राय ने कहा है कि "दिल्ली के अंदर आप सरकार अपना काम युद्धस्तर पर कर रही है। इसी क्रम में आज रेड लाइट ऑन - गाड़ी ऑफ जन अभियान का आगाज किया गया। मेरी दिल्ली वालों से अपील है कि रेड लाइट पर सभी अपनी गाड़ियों का इंजन बंद कर लें, इससे प्रदूषण को कम करने में मदद मिलेगी।"



दिल्ली एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को देख दिल्ली सरकार नए नए पैंतरे आज़मा रही है। गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली के अंदर सर्दियों में डस्ट पॉल्यूशन, व्हीकल पॉल्यूशन और पराली के धुएं का प्रदूषण बढ़ जाता है। हमारी भारतीय जनता पार्टी की सरकार और उनके नेताओं से अपील है प्लीज हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भी पराली जलाने की घटनाओं को रोका जाए।

गोपाल राय ने कहा है कि "कल मैं आनंद विहार गया था। वहां हमने देखा दिल्ली में सीएनजी और इलेक्ट्रिक बसें चल रही हैं। लेकिन आनंद विहार में हज़ारों की तादाद में डीज़ल की बसे धुआं उड़ा रही हैं।
 

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment