जम्मू-कश्मीर में BJP के नए विधायकों का पार्टी मुख्यालय में गर्मजोशी से स्वागत

Last Updated 14 Oct 2024 03:08:01 PM IST

जम्मू-कश्मीर में भाजपा के 29 विधायकों का सोमवार को पार्टी मुख्यालय में औपचारिक स्वागत किया गया। नए विधायकों का स्वागत करते हुए भाजपा की जम्मू-कश्मीर इकाई के अध्यक्ष रविंद्र रैना ने कहा कि पार्टी के लिए अपने निर्वाचित उम्मीदवारों का स्वागत करना एक विशेष क्षण है। उन्होंने पार्टी को गौरवान्वित किया है।


जम्मू-कश्मीर में BJP के नए विधायकों का पार्टी मुख्यालय में गर्मजोशी से स्वागत

रविंद्र रैना ने कहा, "जम्मू-कश्मीर के लोग, विशेषकर जम्मू डिवीजन के लोग, भाजपा को 29 विधायक देने के लिए विशेष आभार के पात्र हैं। भाजपा ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में 29 सीटें जीती हैं। पार्टी के जीतने वाले विधायकों की ये अब तक की सबसे बड़ी संख्या है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शानदार नेतृत्व, गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के मार्गदर्शन की वजह से ही यह जीत हासिल हुई है। उन्होंने कहा, "जल्द ही विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें (केंद्रीय पर्यवेक्षक) प्रह्लाद जोशी और तरुण चुघ मौजूद रहेंगे। विधायक दल की बैठक के बाद प्रक्रिया के अगले चरण पर फैसला किया जाएगा।"

भाजपा को अब नए केंद्र शासित प्रदेश विधानसभा में अपने विधायक दल का नेता चुनना है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि पैडर-नागसेनी निर्वाचन क्षेत्र से विधायक सुनील कुमार शर्मा और नगरोटा निर्वाचन क्षेत्र से निर्वाचित देविंदर राणा इस पद की दौड़ में सबसे आगे हैं। रैना राजौरी जिले के नौशेरा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव हार गए थे। इस सीट पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार सुरेंद्र चौधरी ने जीत दर्ज की थी।

जम्मू-कश्मीर में भाजपा दूसरे सबसे अधिक विधायकों वाली पार्टी है। इसलिए पार्टी को जम्मू-कश्मीर विधानसभा में विपक्ष के नेता का पद मिलना तय है।

जम्मू-कश्मीर में विधानसभा की 90 सीटें हैं। विधानसभा में नेशनल कॉन्फ्रेंस के 42, कांग्रेस के छह, पीडीपी के तीन, माकपा का एक, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस और आम आदमी पार्टी (आप) के एक-एक विधायक हैं। जबकि सात निर्दलीय विधायक भी हैं।

आईएएनएस
जम्मू


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment