मशहूर उद्योगपति रतन टाटा ने स्वच्छता अभियान के 10 साल पूरे होने पर दी PM मोदी को बधाई

Last Updated 02 Oct 2024 04:47:55 PM IST

मशहूर उद्योगपति रतन टाटा ने बुधवार को स्वच्छता अभियान के 10 साल पूरे होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी।


मशहूर उद्योगपति रतन टाटा

मशहूर उद्योगपति रतन टाटा ने कहा, "आज (2 अक्टूबर) स्वच्छता अभियान के 10 साल पूरे हो चुके हैं। इस अभियान को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद शुरू किया था, ताकि लोग स्वच्छता के प्रति जागरूक हो सके। इस अभियान का ग्रामीण भारत में अनेकों लोगों के बीच लाभ पहुंचा है। कई लोग इस अभियान से लाभान्वित हुए हैं। हम खुद ही इस अभियान का हिस्सा रहे हैं और आगे भी इसी तरह से समर्थन देते रहेंगे।"

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दो अक्टूबर 2014 को स्वच्छता अभियान का आगाज किया था। इस अभियान का मुख्य मकसद लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना है। इस अभियान को आज दस साल पूरे हो चुके हैं। इस मौके पर कई केंद्रीय मंत्रियों ने हाथों में झाड़ू लेकर स्वच्छता का संदेश लोगों के बीच दिया, ताकि लोग साफ-सफाई के प्रति जागरूक हो सकें। इस अभियान के दस साल पूरे होने के मौके पर कई मंत्रियों ने इस बात को स्वीकार किया है कि इसका सकारात्मक असर बड़े पैमाने पर देखने को मिल रहा है।

इस अभियान के दस साल पूरे होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों का आभार प्रकट किया।

प्रधानमंत्री ने कहा, “स्वच्छता की सेवा में राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, पूर्व राष्ट्रपति और पूर्व उपराष्ट्रपति ने भी योगदान दिया है, जिसने देश को एक बड़ी प्रेरणा दी है। इस काम के लिए मैं राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति महोदय का भी हृदय से अभिनंदन और धन्यवाद करता हूं। देश भर में स्वच्छता से जुड़े कार्यक्रम हो रहे हैं और लोग अपने गांव, शहर और मोहल्लों में सफाई कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि अनेक राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य जनप्रतिनिधि इस कार्यक्रम का हिस्सा बने हैं और इसका नेतृत्व कर रहे हैं।”

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment