लोकसभा अध्यक्ष की बेटी अंजलि बिरला ने दिल्ली HC में दाखिल की मानहानि याचिका

Last Updated 23 Jul 2024 03:31:04 PM IST

भारतीय रेलवे कार्मिक सेवा (आईआरपीएस) अधिकारी और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की बेटी अंजलि बिरला ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ डाले गए पोस्ट को हटाने की मांग की है।


अंजलि बिरला ने दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर कर तत्काल सुनवाई की मांग की, जिसे जस्टिस संजीव नरूला की बेंच ने सूचीबद्ध कर दिया है और इस पर आज (मंगलवार) ही सुनवाई होगी।

दरअसल, सोशल मीडिया पर अंजलि बिरला के खिलाफ कुछ पोस्ट डाले गए थे, जिसमें यह आरोप लगाया गया कि उन्होंने अपने पिता ओम बिरला के प्रभाव के कारण ही पहली बार में यूपीएससी परीक्षा पास की।

हालांकि, अंजलि ने उनके खिलाफ लगाए गए आरोपों को बेबुनियाद बताया। उन्होंने एक बयान में कहा, "कुछ सोशल मीडिया अकाउंट्स को एक षड़यंत्र के तहत चलाया जा रहा है और बेबुनियाद आरोप लगाकर उनके पिता की छवि खराब करने की कोशिश हो रही है।"

अंजलि बिरला ने याचिका में एक्स, गूगल और जॉन डो (अज्ञात लोगों) को पक्षकार बनाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि सोशल मीडिया पर किए जा रहे दावे मानहानिकारक और झूठे हैं, इसलिए इन्हें सोशल मीडिया से हटाया जाए।

बता दें कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की बेटी अंजलि ने 2019 में यूपीएससी परीक्षा दी थीं। पिछले साल 2023 में उन्होंने ट्रेनिंग पूरी की। वह भारतीय रेलवे कार्मिक सेवा (आईआरपीएस) अधिकारी हैं। लेकिन, सोशल मीडिया पर दावा किया गया कि अंजलि एक आईएएस अधिकारी हैं।

आईएएनएस
नई दिल्ली


Post You May Like..!!

Latest News

Entertainment